Russia-Ukraine war: ब्रेंट क्रूड ऑयल 100 डॉलर के पार

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा यूक्रेन के खिलाफ युद्ध की घोषणा के साथ वैश्विक बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड ऑयल फ्यूचर्स गुरुवार को 100 डॉलर प्रति बैरल के निशान को पार कर गया।

शुरुआती एशिया व्यापार में ब्रेंट क्रूड 101.34 डॉलर प्रति बैरल के उच्च स्तर पर पहुंच गया, जो सितंबर 2014 के बाद सबसे अधिक है। यूएस वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट (WTI) क्रूड फ्यूचर्स $ 4.22 या 4.6 प्रतिशत उछलकर $ 96.32 प्रति बैरल पर पहुंच गया, जो $ 96.51 तक बढ़ गया। रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, अगस्त 2014 के बाद यह सबसे अधिक है।

वैश्विक ऊर्जा आपूर्ति प्रभावित हो सकती है
यह तब हुआ है जब रूस ने यूक्रेन में सैनिकों को स्थानांतरित कर दिया, जिससे यह चिंता पैदा हो गई कि यूरोप में युद्ध वैश्विक ऊर्जा आपूर्ति को बाधित कर सकता है।

विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने एक ट्वीट में कहा कि रूस ने यूक्रेन पर पूर्ण पैमाने पर आक्रमण शुरू कर दिया है और हथियारों के हमलों के साथ शहरों को निशाना बना रहा है।

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने गुरुवार को पूर्वी यूक्रेन में एक सैन्य अभियान को अधिकृत किया, जो कि नाटो के पूर्वी विस्तार को समाप्त करने की रूस की मांगों पर यूरोप में युद्ध की शुरुआत हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here