सरकार को चीनी खरीद कर किसानों को बकाया गन्ना भुगतान करना चाहिए

0
764

 

सिर्फ पढ़ो मत अब सुनो भी! खबरों का सिलसिला अब हुआ आसान, अब पढ़ना और न्यूज़ सुनना साथ साथ. यह न्यूज़ सुनने के लिए इमेज के निचे के बटन को दबाये

कोल्हापुर में अखिल भारतीय किसान सभा द्वारा गुरुवार को जुलूस का आयोजन

कोल्हापुर : चीनी मंडी

सरकार द्वारा ही मिलों से शेष चीनी की खरीद के मांग को लेकर गुरुवार को कलक्ट्रेट कार्यालय में अखिल भारतीय किसान सभा की ओर से एक जुलूस का आयोजन किया जाएगा। सरकार द्वारा खिरीदी हुई चीनी के पैसे एफआरपी की राशि चुकाने के लिए किसानों के बैंक खाते में जमा करने की मांग की जाएगी। मोर्चा दोपहर 12 बजे दशहरा चौक से शुरू होगा।

अखिल भारतीय किसान सभा ने आरोप लगाया की, सरकार गन्ना उत्पादक किसानों के बकाया भुगतान की समस्या पर गंभीर नही है। चीनी मिलों को शुरू हुए 100 दिन बीत चुके हैं; लेकिन किसानों को अभीतक एकमुश्त एफआरपी की राशि नहीं मिली। किसानों को गन्ने का सारा पैसा नकद में मिलना चाहिए। इसके लिए सरकार को मिलों के पास बची हुई चीनी खरीदनी चाहिए और पैसे सीधे किसानों के बैंक खाते में जमा करना चाहिए और खरीदी गई चीनी अनाज की दुकानों  के माध्यम से ग्राहकों तक पहुँचाना चाहिए। देवस्थान समिति किसानों से जादा मात्रा में टैक्स वसूली कर रही है, इसे रद्द किया जाना चाहिए। सभी किसानों के कर्ज को पूरी तरह से माफ़ करने की मांग भी की जाएगी। इस रैली में, किसानों को बड़ी संख्या में शामिल होने की अपील प्रा. डॉ. उदय नारकर ने किया है।

डाउनलोड करे चीनीमंडी न्यूज ऐप:  http://bit.ly/ChiniMandiApp  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here