भारत के कृषि निर्यातक अमेरिका, युएई और जापान के अंतरराष्ट्रीय खरीदारों से जुड़े

नई दिल्ली: वाणिज्य विभाग के तहत विदेश व्यापार महानिदेशालय (DGFT) द्वारा कृषि और प्रसंस्कृत खाद्य उत्पाद निर्यात विकास प्राधिकरण (APEDA) के साथ साझेदारी में आयोजित एक वर्चुअल आउटरीच कार्यक्रम के माध्यम से पहली बार, भारत के दूरदराज के जिलों के कृषि निर्यातक अमेरिका, संयुक्त अरब अमीरात (युएई) और जापान के अंतरराष्ट्रीय खरीदारों से जुड़े थे।

निर्यात हब पहल के रूप में जिलों के तहत, कृषि और प्रसंस्कृत खाद्य उत्पाद निर्यात विकास प्राधिकरण (APEDA) और इन्वेस्ट इंडिया के साथ साझेदारी में वाणिज्य विभाग के तहत विदेश व्यापार महानिदेशालय (DGFT) ने निर्यातकों को भारत के बाहर के खरीदारों से जोड़ने वाला दो दिवसीय वर्चुअल आउटरीच कार्यक्रम आयोजित किया था। उद्घाटन समारोह के बाद ऑनलाईन व्यापार मेला आयोजित किया गया, जिसमें पंजाब, हिमाचल प्रदेश और केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू और कश्मीर और लद्दाख से 197 प्रदर्शकों ने हिस्सा लिया।

इस आयोजन ने भारत के बड़े निर्यातकों के अलावा छोटे विक्रेताओं को मंच प्रदान किया जो पहले निर्यात के लिए नहीं जाने जाते थे। वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि, प्रदर्शनी में जम्मू-कश्मीर के 28 और लद्दाख के 5 स्टालों पर प्रकाश डाला गया। इस कार्यक्रम में अमेरिका, संयुक्त अरब अमीरात और जापान सहित घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय खरीदारों के 300 से अधिक आयातकों ने हिस्सा लिया था।

व्हाट्सप्प पर चीनीमंडी के अपडेट्स प्राप्त करने के लिए, कृपया नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें.
WhatsApp Group Link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here