फिलीपींस: सरकार से चीनी आयात आदेश रद्द करने का आग्रह

मनीला : Sugar Regulatory Administration (SRA) बोर्ड के पूर्व सदस्य, साथ ही शुगर प्लांटर्स द्वारा सरकार से 200,000 मीट्रिक टन (एमटी) चीनी के आयात की अनुमति देने वाले आदेश को वापस लेने का आग्रह किया जा रहा हैं। उन्होंने दावा किया की, कच्ची चीनी की कीमतें पहले ही गिर चुकी हैं, और आयात करने से दाम और गिर जायेंगे।

SRA बोर्ड के पूर्व प्रतिनिधि डिनो यूलो ने कहा कि, ज्यादातर मिलों में स्थानीय कच्ची चीनी की कीमतों में पहले ही लगभग 10 प्रतिशत की गिरावट आई है। SRA ने पहले शुगर ऑर्डर 3 जारी किया था, जो मिलिंग सीजन के अंत में स्टॉक में अनुमानित तंगी को दूर करने के लिए 100,000 मीट्रिक टन मानक ग्रेड रिफाइंड चीनी और 100,000 मीट्रिक टन बॉटलर्स ग्रेड रिफाइंड चीनी के आयात की अनुमति दी गई है।

उद्योग के आंकड़ों से पता चलता है कि, SRA आदेश जारी होने के दो दिन बाद, 6 फरवरी को चीनी की कीमतें लगभग P99 to P230 प्रति 50 किलो बैग (Lkg) तक गिर गईं। विक्टोरियास मिलिंग कंपनी में चीनी की कीमतें P230 से घटकर P1,880 प्रति Lkg हो गई। यूलो ने चीनी कीमतों में भारी गिरावट के लिए SRA की आयात के लिए गलत समय पर घोषणा को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि 10 प्रतिशत तक की गिरावट का छोटे उत्पादकों की आजीविका पर भारी प्रभाव पड़ता है, जिसमें 80 प्रतिशत से अधिक चीनी उत्पादक शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here