Ethanol Investment: हिमाचल प्रदेश के ऊना एथेनॉल प्लांट में होगा करोड़ों का निवेश

ऊना: देश के कई राज्यों में एथेनॉल प्रोजेक्ट्स की घोषणा हो रही है। और इसमे हर राज्य बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहा है। हिमाचल प्रदेश में भी एथेनॉल उतपदं को बढ़ावा दिया जा रहा है।

ट्रिब्यून इंडिया में प्रकाशित खबर के मुताबिक, कृषि एवं ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर ने जिला स्तरीय हिमाचल दिवस समारोह में कहा कि, इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) ने जिले के लिए कृषि आधारित एथेनॉल प्लांट को मंजूरी दी है और इस परियोजना में 700 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा, हिमाचल प्रदेश पिछले 75 साल से अस्तित्व में है। सभी मुख्यमंत्रियों के सक्षम नेतृत्व ने लोगों की ईमानदारी, समर्पण और कड़ी मेहनत से हिमाचल को देश का एक आदर्श राज्य बना दिया है।

उन्होंने कहा कि, पिछले साढ़े चार साल में राज्य सरकार ने समाज के सभी वर्गों के कल्याण के लिए काम किया है। वृद्धावस्था पेंशन के लिए आयु सीमा 80 वर्ष से घटाकर 60 वर्ष कर दी गई है और दैनिक वेतन 350 रुपये कर दिया गया है। हिमकेयर योजना शुरू की गई है, और परिवार का प्रत्येक सदस्य 5 लाख रुपये के स्वास्थ्य बीमा कवर का हकदार है। जानलेवा बीमारियों से पीड़ित लोगों को सहारा योजना के दायरे में लाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here