चीनी मिलें तब तक चलती रहेंगी जब तक पूरा गन्ना पेराई ना हो जाए: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का निर्देश

राज्य में इस साल गन्ने का उत्पादन बढ़ा है, जो पिछले सीजन की तुलना में 2.25 लाख हेक्टेयर अधिक है। कई किसानों पर गन्ना पेराई अभी भी बाकी है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज बैठक में निर्देश दिया की गन्ना उत्पादकों को किसी भी तरह के नुकसान से बचाने के लिए चीनी मिलों को तब तक खुला रखा जाना चाहिए जब तक कि पूरा गन्ना पेराई न हो जाए।

किसानों के हित में एक मई के बाद सभी गन्ना पेराई पर अतिरिक्त गन्ना पेराई सब्सिडी दी जाएगी। सहकारिता मंत्री बालासाहेब पाटिल ने बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में हुई बैठक में 200 रुपये प्रति टन की सब्सिडी देने का फैसला किया गया।

सहयाद्री गेस्ट हाउस में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में एक अतिरिक्त बैठक हुई। बैठक में उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट, सहकारिता मंत्री बालासाहेब पाटिल, कृषि मंत्री दादाजी भूसे, जन स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे, चिकित्सा शिक्षा मंत्री अमित देशमुख, सहकारिता राज्य मंत्री विश्वजीत कदम, मुख्य सचिव मनुकुमार श्रीवास्तव और मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव आशीष कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव विकास खड़गे, सहकारिता विभाग के प्रमुख सचिव ओ.पी. गुप्ता, कृषि सचिव एकनाथ दावले, चीनी आयुक्त शेखर गायकवाड़ सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here