गुजरात: भारी बारिश के चलते सीएम भूपेंद्र पटेल ने की समीक्षा बैठक

अहमदाबाद : गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने राज्य आपातकालीन संचालन केंद्र के जिला कलेक्टरों के साथ बैठक कर छोटा उदयपुर सहित दक्षिण गुजरात में भारी बारिश के कारण उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए किए गए उपायों की समीक्षा की। अहमदाबाद में रविवार को भारी बारिश हुई, जिससे कुछ नदियों का जलस्तर बढ़ गया, जिससे विभिन्न निचले इलाकों में पानी भर गया।अहमदाबाद नगर निगम ने भारी बारिश को देखते हुए सोमवार को अहमदाबाद में स्कूल-कॉलेज बंद रखे।

गुजरात के वलसाड, नवसारी, तापी और अन्य सहित विभिन्न जिलों में भारी बारिश हुई।रविवार को मध्य और दक्षिण गुजरात में भारी बारिश और अगले दो दिनों तक भारी बारिश की भविष्यवाणी के बाद मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने तुरंत आपात बैठक बुलाई। अहमदाबाद, पालड़ी, बोदकदेव, उस्मानपुर और जोधपुर में जलभराव है। छोटा उदयपुर में रविवार को भारी बारिश के कारण पुल का एक हिस्सा गिर गया। बाढ़ जैसी स्थिति के बीच करीब 700 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया और बचाव अभियान रविवार को भी जारी रहा।

इससे पहले औरंगा नदी उफान पर थी और भारी बारिश से वलसाड जिले के निचले इलाकों में भी बाढ़ जैसी स्थिति देखी गई थी।एनडीआरएफ की टीमें और स्थानीय प्रशासन इलाके में राहत और बचाव कार्य कर रहा है।भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दक्षिण गुजरात के डांग, नवसारी और वलसाड जिलों में अगले पांच दिनों के दौरान भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।आईएमडी ने कहा कि, दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र के कई अन्य जिलों में भी इस अवधि के दौरान भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here