फिलीपींस: राष्ट्रपति द्वारा चीनी की खुदरा कीमतों में 40 प्रतिशत तक की कटौती का प्रयास

मनीला: फिलीपींस के राष्ट्रपति फर्डिनेंड मार्कोस जूनियर ने कहा कि, वह बढ़ती मुद्रास्फीति के बीच उपभोक्ताओं पर बोझ कम करने के लिए चीनी की खुदरा कीमतों को 40% तक कम करने के लिए स्थानीय चीनी उद्योग के साथ बातचीत कर रहे है। फिलीपींस में रिफाइंड चीनी की कीमतें इस साल लगभग दोगुनी होकर ($ 1.79- $ 2.06) 100-115 pesos प्रति किलोग्राम हो गई हैं, जो मुद्रास्फीति का प्रमुख कारण बनी हुई है। उद्योग नियामक ने जून में कहा था कि, प्रतिकूल मौसम और आयात में देरी के कारण घरेलू चीनी उत्पादन में गिरावट से आपूर्ति में कमी आई है।

मार्कोस ने संवाददाताओं से कहा, हम अब व्यापारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं। उन्होंने पहले 80 pesos प्रति किलोग्राम की पेशकश की, लेकिन मैं 70 pesos के लिए अनुरोध कर रहा हूं।

मार्कोस ने पहले कहा था कि, फिलीपींस आपूर्ति बढ़ाने और कीमतों पर दबाव कम करने के लिए इस साल के अंत तक 150,000 टन चीनी का आयात किया जा सकता है। फिलीपींस आमतौर पर ब्राजील के बाद दुनिया के दूसरे सबसे बड़े निर्यातक थाईलैंड से चीनी खरीदता है। फिलीपीन शुगर मिलर्स एसोसिएशन ने कीमतों में कमी लाने के लिए अतिरिक्त चीनी आयात के लिए समर्थन दिया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here