फिलीपींस में चीनी आयात को लेकर विवाद जारी

मनिला : Sugar Regulatory Administration (SRA) से 150,000 मीट्रिक टन चीनी के प्रस्तावित आयात पर स्पष्टता मांगी है। SRA के कार्यवाहक प्रशासक डेविड जॉन थैडियस अल्बा को लिख पत्र में किसानों ने सवाल पूछा है कि SRA 150,000 मीट्रिक टन के आयात आंकड़े पर कैसे और क्यों पहुंचा।

National Federation of Sugarcane Planters (NFSP), Confederation of Sugarcane Producers Associations (Confed) और Panay Federation of Sugarcane Farmers (Panayfed) का प्रतिनिधित्व करने वाले चीनी उत्पादकों ने अल्बा को अपनी संयुक्त टिप्पणी प्रस्तुत की। NFSP के अध्यक्ष एनरिक रोजास, Confed के अध्यक्ष रेमंड मोंटिनोला और Panayfed के अध्यक्ष डैनिलो एबेलिता ने अपने-अपने संगठनों की ओर से पत्र पर हस्ताक्षर किए।

SRA द्वारा प्रस्तुत आपूर्ति और मांग की स्थिति के अपने विश्लेषण के आधार पर, उत्पादकों ने पहले 300,000 मीट्रिक टन के कुल आयात की सिफारिश की थी, जिसमें 150,000 मीट्रिक टन के प्रारंभिक आयात और उसके बाद 150,000 मीट्रिक टन का आयात किया जाना था। उन्होंने चेतावनी दी कि नए मिलिंग सीजन की शुरुआत में चीनी उत्पादन अगस्त से अक्टूबर तक अपेक्षित मांग को पूरा करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा। इस प्रकार, नवंबर तक घरेलू चीनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए एक बफर स्टॉक की आवश्यकता होती है। उत्पादकों ने वर्तमान आपूर्ति की कमी को तत्काल दूर करने की आवश्यकता पर बल दिया, और दावा किया की चीनी की कमी ने कुछ पेय निर्माताओं और खाद्य प्रोसेसर को अपना परिचालन बंद करने के लिए मजबूर कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here