बांग्लादेश: गन्ना किसानों को डिजिटल रूप से होगा भुगतान

ढाका: बांग्लादेश के 60 हजार से अधिक गन्ना उत्पादक टैलीपे डिजिटल प्रणाली का उपयोग करके अपनी उपज बेचेंगे और देश भर में टैलीपे डिजिटल वॉलेट (TallyPay wallet) के माध्यम से अपना भुगतान प्राप्त करेंगे। बांग्लादेश शुगर एंड फूड इंडस्ट्रीज कॉरपोरेशन (BSFIC) के सचिव चौधरी रूहुल अमीन कैसर, OSV बांग्लादेश लिमिटेड के अध्यक्ष डॉ शहादत खान और प्रोगोटी सिस्टम्स लिमिटेड (PSL) के मुख्य व्यवसाय अधिकारी मोहम्मद अबू तालेब ने हाल ही में BSFIC मुख्यालय में एक समझौते पर हस्ताक्षर किए। .कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में

बीएसएफआईसी के अध्यक्ष एमडी आरिफुर रहमान अपू मौजूद रहे। एक बयान के अनुसार, इस समारोह में निदेशक (वित्त) अजीम अहमद, बीएसएफआईसी के निदेशक सीडीआर एमडी अशरफ अली और पीएसएल के उपाध्यक्ष मोहम्मद शफीकुल इस्लाम ने भी भाग लिया।

OSV ई-गजट और ई-पुरजी प्रबंधन प्रणाली (EGPMS) के लिए सॉफ्टवेयर प्रदान करेगा जबकि PSL गन्ना उत्पादकों के लिए डिजिटल वॉलेट सेवा प्रदान करेगा। PSL TallyPay वॉलेट का उपयोग करके डिजिटल वितरण और भुगतान सेवा प्रदान करेगा, और बैंक भागीदारों के सहयोग से नकद निकासी की सुविधा प्रदान करेगा।

बीएसएफआईसी के अध्यक्ष एमडी अरिफुर रहमान अपू ने कहा, सरकार की डिजिटलीकरण पहल के हिस्से के रूप में हम गन्ना खरीद का प्रबंधन करने के लिए एक एकीकृत ई-गजट, ई-पुरजी और ई-पेमेंट सॉफ्टवेयर और सेवाओं का उपयोग करते हैं। यह संचालन को सरल करता है और चीनी मिलों की उत्पादकता और पारदर्शिता को बढ़ाता है।

टैलीपे के संस्थापक और OSV के अध्यक्ष डॉ शहादत खान ने कहा, हम डिजिटल डेटा और प्रक्रियाओं का उपयोग करके चीनी मिलों को संचालित करने में मदद करते हैं। सुव्यवस्थित प्रणाली से उत्पादकों को मिलों को गन्ना बेचने और सरल और परेशानी मुक्त तरीके से भुगतान प्राप्त करने में लाभ होता है।यह सॉफ्टवेयर बांग्लादेश के युवा इंजीनियरों द्वारा आंतरिक रूप से विकसित किया गया है।TallyPay ग्राहकों को भुगतान करने और प्राप्त करने के लिए बांग्लादेश में एक डिजिटल वॉलेट सेवा है। वर्तमान में टैली खाता के 4.6 मिलियन से अधिक पंजीकृत उपयोगकर्ता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here