जुआरी शुगर ने पैरेंट कंपनी जेडआईएल में विलय की योजना बनाई

पणजी : जुआरी इंडस्ट्रीज लिमिटेड (जेडआईएल) को अपनी सहायक कंपनी जुआरी शुगर एंड पावर लिमिटेड (जेडएसपीएल) के साथ विलय की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए अपने निदेशक मंडल से मंजूरी मिल गई है। कंपनी के निदेशक मंडल ने 13 फरवरी को विलय के लिए मंजूरी दे दी, जिससे कंपनी को मंजूरी के लिए राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी), मुंबई से संपर्क करने का मार्ग प्रशस्त हुआ।

द टाइम्स ऑफ इंडिया में प्रकाशित खबर के मुताबिक, कंपनी को उम्मीद है कि विलय से जुआरी ब्रांड मजबूत होगा और इस तरह बाजार में उसकी उपस्थिति मजबूत होगी। ZIL ने कहा कि इस कदम से लागत बचत और अधिक केंद्रित परिचालन प्रयास हो सकते हैं।

ZIL, जिसे पहले जुआरी ग्लोबल लिमिटेड के नाम से जाना जाता था, जुआरी एग्रो केमिकल्स लिमिटेड (ZACL) की मूल होल्डिंग कंपनी है। ZIL ने चीनी, उर्वरक, शीरा, बिजली उत्पादन, बुनियादी ढांचे, जैव-डीजल और बीज उत्पादन किया जाता है। ZIL के अधिकारियों के अनुसार, दोनों कंपनियों को फास्ट-ट्रैक मार्ग के माध्यम से विलय करना था, लेकिन “कार्यान्वयन में आने वाली व्यावहारिक कठिनाइयों” को देखते हुए निदेशक मंडल ने एनसीएलटी-अनुमोदन मार्ग का अनुसरण करने का निर्णय लिया। होल्डिंग कंपनी संबंधित अधिकारियों के साथ आवेदन (समामेलन के लिए) दाखिल करेगी। जुआरी शुगर एंड पावर लिमिटेड के निदेशक मंडल ने भी 31 जनवरी के अपने संकल्प के माध्यम से इस योजना के लिए सहमति प्रदान की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here