कर्नाटक में शनिवार तक भीषण गर्मी से राहत देगी बारिश: IMD

बेंगलुरु : भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने गुरुवार को कहा कि, शनिवार तक कर्नाटक में कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है और राज्य में कुछ अलग-अलग इलाकों में आंधी की चेतावनी जारी की है। इन स्थानों में बागलकोट, बेलगावी, बीदर, गडग, हावेरी, कलबुर्गी, कोप्पल, रायचूर, विजयपुरा, यादगीर, बेल्लारी, बेंगलुरु, चामराजनगर, चित्रदुर्ग, चिक्कामगलुरु, दावणगेरे, हासन, कोडागु, मांड्या, मैसूर, तुमकुरु, रामनगर, शिवमोग्गा, विजयनगर शामिल हैं। .

IMD ने यह भी कहा कि, बेंगलुरु में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और शाम या रात में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। शहर में अधिकतम और न्यूनतम तापमान अगले 48 घंटों में क्रमशः 33 और 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।एक रिपोर्ट में कहा गया है कि, बेंगलुरु में इस साल 18 अप्रैल को सबसे गर्म दिन देखा गया, जहां तापमान 36.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बढ़ते तापमान को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे के बीच बाहर जाने से बचने के लिए एक एडवाइजरी भी जारी की थी।

इस बीच, कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र (केएसएनडीएमसी) ने भी यही भविष्यवाणी दोहराई और कहा कि रायचूर जिले में राज्य का औसत अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यादगीर, बेल्लारी, कोप्पल, बीदर, विजयपुरा, बेलागवी, बागलकोट, कलबुर्गी और रायचूर जिलों के कुछ हिस्सों में अधिकतम तापमान 40 से 42 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। दूसरी ओर, चिक्कमगलुरु जिले में औसत न्यूनतम तापमान 19.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here