फिलीपींस के राष्ट्रपति मार्कोस का Philippine Sugar Corp के पुनरुद्धार पर जोर

मनिला: राष्ट्रपति फर्डिनेंड मार्कोस जूनियर ने चीनी उद्योग को सहायता करने वाले सरकारी स्वामित्व वाले और नियंत्रित निगम (जीओसीसी) फिलीपीन शुगर कॉर्प (फिलसुकोर) [Philippine Sugar Corp. (PhilSuCor)] के पुनरुद्धार के लिए जोर दिया है। चीनी उत्पादन को बढ़ावा देने और क्षेत्र को विकसित करने के लिए जरुरी उपायों पर चर्चा करने के लिए राष्ट्रपति मार्कोस ने बुधवार को मलाकानांग में चीनी उद्योग में हितधारकों के साथ मुलाकात की।

बैठक के बाद संवाददाताओं को भेजे गए एक वीडियो संदेश में मार्कोस ने कहा कि, किसान संघ और सहकारी समितियां ज्यादा काम नहीं कर सकतीं क्योंकि उन्होंने फिलसुकोर को खत्म करने की कोशिश की है। मार्कोस ने कहा, बैठक के दौरान आए सुझावों में से एक फिलसुकोर (फिलीपीन शुगर कॉर्पोरेशन) को पुनर्जीवित करना था। PhilSuCor, सहकारी समितियों और किसान संघों के लिए वित्तपोषण प्रदान करता है। मार्कोस ने कहा कि, फिलसुकोर को हम पुनर्जीवित करेंगे। मार्कोस ने कहा कि, बैठक के दौरान 150,000 मीट्रिक टन चीनी आयात कार्यक्रम जी चर्चा की गई।

फिलसुकोर 1983 में राष्ट्रपति फर्डिनेंड मार्कोस सीनियर द्वारा बनाया गया था। यह चीनी मिलों के अधिग्रहण, पुनर्वास और विस्तार के लिए वित्तपोषण प्रदान करता था।हालाँकि, राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने 25 अक्टूबर, 2018 को जारी ज्ञापन आदेश 30 के माध्यम से, फिलसुकोर को समाप्त करने का आदेश दिया क्योंकि इसके कार्य चीनी नियामक प्रशासन (SRA) के साथ ओवरलैप होते हैं।

बैठक में भाग लेने वाले नेग्रॉस ऑक्सिडेंटल मेयर जोस नाडी एर्सियो ने व्यापक कृषि सुधार कार्यक्रम (सीएआरपी) के लाभार्थियों की भावनाओं को सुनने के अवसर के लिए राष्ट्रपति को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि, स्थानीय चीनी उद्योग को मजबूत करने के लिए भविष्य की योजनाओं के साथ-साथ उत्पादन बढ़ाने के उद्देश्य से रकबा बढ़ाने के लिए चीनी भूमि की पहचान पर भी चर्चा हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here