अगले 4-5 दिनों में इन राज्यों में हल्की बारिश की संभावना: IMD

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने रविवार को सूचित किया कि आने वाले चार से पांच दिनों के बिच पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में हल्की बारिश की संभावना है, जो गर्मी की धूप से काफी राहत देगी। मौसम विभाग ने इसके अलावा यह भी जानकारी दी है, कि पश्चिमी संवेग के कारण पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और दिल्ली-एनसीआर में अगले 2 से 3 दिनों तक हल्की बारिश हो सकती है।

डॉ. नरेश कुमार, वरिष्ठ वैज्ञानिक, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग-दिल्ली ने जानकारी दी की, “इरान के ऊपर पश्चिमी संवेग के कारण अगले 4-5 दिनों में पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में हल्की बारिश की संभावना है। उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब समेत दिल्ली-एनसीआर में अगले दो दिनों में हल्की बारिश हो सकती है। जिसके बाद तापमान में बढ़ोतरी की संभावना है।

कुमार ने बताया की बिहार और पश्चिम बंगाल में गर्मी का तापमान अगले तीन से चार दिनों तक बरकरार रहेगा, जिसके कारण ओरल अलर्ट भी क्षेत्र में जारी की गई है।

इस बीच, रविवार की सुबह दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हुई । भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने रविवार को दिल्ली और उसके आस-पास के अधिकांश क्षेत्रों के लिए हल्की से मध्यम बारिश और तेज हवाओं की मौसम अलर्ट जारी की है।

IMD ने एक बयान में बताया है की,”दिल्ली (सफदरजंग, लोदी रोड, ईजीआई हवाईअड्डा, अयानगर), एनसीआर (लोनी देहात, बहादुरगढ़, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मनेसर, बल्लभगढ़) सोनीपत, रोहतक, खरखोदा, चरखी दादरी, मत्तनहैल, झज्जर, फरुखनगर, कोसली, सोहना, पालवल, नुह, औरंगाबाद (हरियाणा)” के सभी पास आंधी के साथ हल्की से मध्यम बारिश और 30-50 किलोमीटर/घंटे की रफ़्तार से तेज हवाएं बहने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here