तीव्र चक्रवात बिपरजॉय के 24 घंटे में और तेज होने की संभावना: IMD

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बुधवार को जानकारी दी कि तीव्र चक्रवात बिपरजॉय अगले 24 घंटे मे भयानक रूप लेते हुए उत्तर-उत्तर पूर्व की ओर बढ़ने की संभावना है।

IMD ने ट्वीट कर बताया की, “9 जून की 2330 बजे ईस्ट-मध्य अरबी सागर के पास लटिट्यूड 16.0 और लांगिट्यूड 67.4 के पास बहुत तीव्र चक्रवात बिपरजॉय केअगले 24 घंटों में और तेज होकर उत्तर-उत्तर पूर्व की ओर बढ़ने की संभावना है।”

चक्रवात बिपरजॉय की प्रत्याशा में, अरब सागर तट पर वलसाड में तिथल बीच पर ऊंची लहरें देखी गई हैं। एहतियात के तौर पर तीथल बीच को 14 जून तक पर्यटकों के लिए बंद क्र दिया गया है।

वलसाड के तहसीलदार टीसी पटेल ने जानकारी दी की, “हमने मछुआरों को समुद्र में जाने से मन किया है जिसके कारण वे सभी वापस आ गए हैं। यदि आवश्यकता हो तो लोग तटीय गांव में स्थानांतरित किए जाएंगे। उनके लिए आश्रय स्थापित किए गए हैं। हमने 14 जून तक पर्यटकों के लिए तिथल बीच बंद कर दी है।”

इस से पहले, जब बिपरजॉय चक्रवाती तूफान की अगले 36 घंटों में और तीव्र होने का पूर्वानुमान था, तब मौसम विभाग ने केरल, कर्नाटक और लक्षद्वीप के तटों के मछुआरों के समुद्र में जाने पर रोक लगा दिया गया था।

साथ ही केरल के थिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पथानामथिट्टा, आलापुजा, कोट्टायम, इडुक्की, कोझिकोडे और कन्नूर में येलो अलर्ट जारी की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here