गन्ना भुगतान समय पर न होने के कारण किसानों ने कलक्ट्रेट में किया प्रदर्शन

बुलंदशहर: बकाया गन्ना भुगतान के मामले में किसानों ने बुधवार को कलक्ट्रेट परिसार में प्रदर्शन किया। राष्ट्रीय लोकदल के कार्यकर्ताओं ने विद्युत कटौती और गन्ना भुगतान के साथ-साथ अन्य मुद्दों को उठाया। उन्होंने पांच मांगों का ज्ञापन डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दिया है।

अमर उजाला में प्रकाशित खबर के अनुसार, जिलाध्यक्ष चौधरी पंकज प्रधान ने बताया कि चीनी मिलों से बकाया गन्ना भुगतान जारी है, लेकिन समय पर भुगतान नहीं होने के कारण किसानों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने शासन से मांग की है कि किसानों को पूरे बकाया गन्ना मात्रा पर माय ब्याज के साथ तत्परता से भुगतान किया जाए।

साथ ही, ग्रामीण क्षेत्र में विद्युत वोल्टेज कम होने के कारण नलकूप और घरों में उपयोग होने वाले उपकरण का सही चलना प्रभावित हो रहा है। किसानों की फसलों की सिंचाई अव्यावहारिक हो रही है। इसलिए, उन्होंने विद्युत वोल्टेज में वृद्धि करके कटौती कम करने की मांग की है।

साथ ही उन्होंने सुझाव दिया है की, जहां भारी लोड वाले ट्रांसफार्मर हैं, उन्हें तत्परता से बदल दिया जाए। गांवों में बिजली कटौती बंद करके 24 घंटे बिजली आपूर्ति की जाए, ताकि किसानों के साथी लोगों को भी पूरी बिजली मिल सके।

इस प्रदर्शन के दौरान महिला प्रकोष्ठ की जिला अध्यक्ष निशु चौधरी, सुनील चरौरा, पूर्व जिला अध्यक्ष अरुण चौधरी, प्रहलाद सिंह, विकास चौधरी, सुधीर चौधरी, यशपाल सिंह, गजेंद्र सिंह, देशराज सिंह, मुकेश प्रमुख, मुकेश लौर, फुरकान अली और मिंटू चौधरी जैसे अन्य रालोद कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here