IMD: दिल्ली में 7 दिनों तक बारिश की उम्मीद, 25 से 27 जून के लिए येलो अलर्ट

नई दिल्ली: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आने वाले सात दिनों के लिए बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। 25 से 27 जून तक हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना बताई गई है। गुरुवार की सुबह दिल्ली के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई है।

IMD के अनुसार, गुरुवार को अधिकतम तापमान 37.5 डिग्री सेल्सियस पर रिकॉर्ड किया गया। न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है ।

सफदरजंग, में सुबह 8.30 बजे तक 2.4 मिमी की बारिश दर्ज की गई। अयानगर, नजफगढ़, जाफरपुर, रिज और लोधी रोड में भी सुबह 8.30 बजे तक 26.2, 23.5, 6, 4.2 और 1.8 मिमी की बारिश दर्ज की गई। सफदरजंग और पालम में सुबह 8.30 बजे से 5.30 बजे तक लगातार बारिश दर्ज की गई है।

IMD के क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के वैज्ञानिक और प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तवा ने कहा, “वर्तमान में, पंजाब से उत्तर प्रदेश तक एक ट्रफ लाइन है, जो दिल्ली को आपूर्ति मुहैया करा रही है और हल्की बारिश का कारण बन रही है। 25 जून से प्रारम्भ होकर पूरे मॉनसून काल में पश्चिमी हवाओं में ज्यादा नमी आने की संभावना है और हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद है। उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है।”

IMD का पूर्वानुमान कहता है कि शुक्रवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान यथावत 39 और 29 डिग्री सेल्सियस तक रहेंगे, जहां हल्की बारिश की संभावना है।

साथ ही शनिवार को भी हल्की बारिश की संभावना है। हालांकि, IMD ने रविवार से मंगलवार तक भारी बारिश होने का अनुमान लगाया है जिसके चलते IMD ने येल्लो अलर्ट जारी किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here