दिल्ली और इसके आस-पास के कुछ हिस्सों में “हल्की से मध्यम” तीव्रता की बारिश का अनुमान

नई दिल्ली, भारत: रीजनल वेदर फोरकास्टिंग सेंटर (RWFC) दिल्ली ने अगले दो घंटों में दिल्ली और इसके आस-पास के कुछ हिस्सों में “हल्की से मध्यम” तीव्रता की बारिश का पूर्वानुमान लगाया है।

IMD ने बुधवार को कहा, दिल्ली (जाफरपुर, नजफगढ़, द्वारका, पालम, आईजीआई हवाई अड्डा, अयानगढ़, देरामंडी) और इसके आस-पास के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश के साथ आंधी आ सकती है, एनसीआर (बहादुरगढ़, गुरुग्राम, बल्लभगढ़), नूह (हरियाणा), किठौर, गढ़मुक्तेश्वर (उत्तर प्रदेश), तिजारा (राजस्थान)।

IMD ने जानकारी दी, अगले 2 घंटों में खुर्जा, गभाना, जट्टारी (उत्तर प्रदेश), अलवर, नागर, नाडबई (राजस्थान) और इसके आस-पास के क्षेत्र में हल्की तीव्रता की बारिश होने की संभावना है ।

मंगलवार को भारी बारिश ने दिल्ली के कुछ हिस्सों को घेर लिया था क्योंकि मानसून ने पश्चिमी भारत के कुछ हिस्सों को छोड़कर पूरे देश को प्रभावित किया है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के वैज्ञानिक सोमा सेन ने मंगलवार को कहा कि मानसून वर्तमान में सक्रिय है और पिछले चार से पांच दिनों में इसकी गति में तेजी से वृद्धि हुई है।

उन्होंने यह भी कहा की, उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों को छोड़कर, मानसून ने लगभग पूरे गुजरात और दक्षिण-पूर्वी राजस्थान को प्रभावित किया है। अगले दो दिनों में, दक्षिणी पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के शेष हिस्सों को भी बारिश का संभावना है।

सेन ने कहा, दिल्ली के महापौर शैली ओबेरॉय ने ANI को मौसम के लिए एमसीडी द्वारा किए गए तैयारियों के बारे में बात की। पिछले 15 दिनों में, हमने न केवल एमसीडी अधिकारियों के साथ बल्कि अंतर-विभागीय भी 2-3 बार बैठक की हैं। हमने पीडब्ल्यूडी, डीडीए, दिल्ली जल बोर्ड, रेलवे और मेट्रो के अधिकारियों को बुलाया। हमने उन सभी तैयारियों पर चर्चा की जो की जानी चाहिए। उन्हें निर्देश दिया गया है कि एक-दूसरे पर दोषारोपण करने के बजाय बेहतर होगा कि सभी अधिकारी समन्वय बनाकर दिल्ली को मानसून के लिए तैयार करने के लिए काम करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here