कोल्हापुर: संभावित बाढ़ के चलते जिला प्रशासन अलर्ट, लोगों को सुरक्षित जगहों पर जाने की अपील

कोल्हापुर : जिले में भारी बारिश जारी है और पंचगंगा नदी चेतावनी स्तर को पार कर गयी है।संभावित बाढ़ के खतरे को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट हुआ है। राधानगरी बांध से पानी छोड़ना किसी भी वक्त शुरू हो सकता है, और इसलिए कलेक्टर राहुल रेखावार ने उन नागरिकों से अपील की है जिनके घरों में 2019 और 2021 में बाढ़ आई थी, वे तुरंत सरकारी आश्रय स्थलों या अपनी सुविधा के सुरक्षित स्थान पर चले जाएं।

आपको बता दे की, पंचगंगा नदी का जलस्तर राधानगरी बांध से पानी छोड़ने के बाद बढ़ने की संभावना है। पुणे-बेंगलुरु हाईवे पर शिरोली में सर्विस रोड तक बाढ़ का पानी पहुंच गया है। अगर बारिश जारी रही तो हाईवे पर पानी भर सकता है।बाढ के कारण 2019 में 8 दिन और 2021 में 4 दिन हाईवे बंद रहा।

पिछली बाढ़ के दौरान कलेक्टर कार्यालय में भी पानी भर गया था। तदनुसार, कलेक्टर राहुल रेखावार ने कलेक्टर कार्यालय के भूतल को तत्काल स्थानांतरित करने का आदेश दिया है। इसके बाद संबंधित विभागों ने माइग्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस समय, कलेक्टर राहुल रेखावार ने सभी बाढ़ प्रभावित प्रशासनिक निकायों से अपने कार्यालयों को तुरंत सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित करने की अपील की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here