टमाटर की कीमतों में हल्की गिरावट

मुंबई : आम नागरिकों के लिए एक राहत भरी खबर है।टमाटर की आसमान छूती कीमतों में गिरावट आई है, और इसलिए 150 से 200 रुपये किलो बिकने वाला टमाटर अब सस्ता हो जाएगा।आवक सामान्य होने के कारण नवी मुंबई के एपीएमसी बाजार में इस समय टमाटर 100 रुपये प्रति किलो बिक रहा है।

पिछले कुछ दिनों से देश में टमाटर की कीमत में अचानक बढ़ोतरी हो गई है।ऐसे में आम लोगों के लिए रसोई में रोजाना इस्तेमाल होने वाले टमाटर खरीदना लगभग नामुमकिन हो गया।कई शहरों में टमाटर की कीमत 160 रुपये से 200 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई, जिससे गृहणियों का घरेलू बजट बिगड़ गया।रोजमर्रा के खाने में इस्तेमाल होने वाले टमाटर की कीमत आम लोगों की पहुंच से बाहर हो गई। इसके चलते कई लोगों की सब्जियों से टमाटर गायब हो गया है।

हालांकि, मौजूदा समय में एक किलो टमाटर की कीमत 100 से 120 रुपये है।एक अच्छी गुणवत्ता वाले टमाटर की कीमत 100 या 120 रुपये है। फिलहाल नवी मुंबई की एपीएमसी सब्जी मंडी में टमाटर की आवक सामान्य है।इसलिए कुछ दिन पहले टमाटर 150 से 200 रुपये प्रति किलो बिक रहा था, लेकिन अब 100 रुपये प्रति किलो बिक रहा है।हालाँकि, आम लोग अभी भी टमाटर नहीं खरीद सकते।

गृहिणियों की बचत गिरती रही है और अब भी गिर रही है। हालांकि लंबे समय बाद टमाटर के दाम में कुछ गिरावट आई है।जिससे खरीदारों को थोड़ी राहत मिली है। हालांकि, व्यापारियों ने राय जताई है कि पंद्रह से बीस दिनों के बाद टमाटर की कीमत में और गिरावट आएगी।वर्तमान में, एपीएमसी बाजार में सतारा सांगली से टमाटर की आवक सबसे अधिक है और उपभोक्ता सांगली से आने वाले टमाटर को पसंद कर रहे हैं। व्यापारियों के अनुसार, आने वाले 15 दिन से एक महीने बाद टमाटर के दाम में और गिरावट आएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here