ब्राजील में एथेनॉल बिक्री में गिरावट

साओ पाउलो : ब्राजील में एथेनॉल का भंडार बढ़ रहा है, क्योंकि ड्राइवर सस्ते ईंधन को अपना रहे हैं, जिससे देश के बड़े गन्ना उत्पादकों की कमाई पर झटका लग रहा है और वे चीनी उत्पादन की ओर बढ़ रहे है। रायज़ेन एसए के मुख्य वित्तीय अधिकारी कार्लोस मौरा ने मीडियाकर्मियों को बताया कि, ब्राजील के शीर्ष उत्पादक रायज़ेन एसए का एथेनॉल भंडार पिछले तीन महीने की अवधि की तुलना में दूसरी तिमाही में दोगुना से अधिक हो गया है, क्योंकि कंपनी ने बेहतर मूल्य निर्धारण की उम्मीद में बिक्री कम कर दी है। उन्होंने कहा कि, रायज़ेन जितना संभव हो उतना चीनी उत्पादन बढ़ा रहा है।

प्रतिद्वंद्वी साओ मार्टिन्हो एसए और जलेस मचाडो एसए द्वारा रिपोर्ट की गई इसी तरह की प्रवृत्ति के बाद, रायज़ेन के जैव ईंधन व्यवसाय में मंदी ने इसके दूसरी तिमाही के नतीजों को नुकसान पहुंचाया और कमाई में कमी में योगदान दिया। उद्योग समूह यूनिका के अनुसार, जुलाई में 100% एथेनॉल ईंधन की बिक्री में 9% की गिरावट आई है, जिससे जलेस मचाडो का अनुमान है कि ब्राजील में कुल भंडार पिछले वर्ष की तुलना में 5% बढ़ गया है।

हाल का शुष्क मौसम उत्पादकों को गन्ने के रस का एक बड़ा हिस्सा चीनी बनाने के लिए आवंटित करने के लिए प्रेरित कर सकता है। इससे चीनी की आपूर्ति बढ़ सकती है, जब समूह इस सीजन में पहले से ही अधिक गन्ना पेराई कर रहा है।रायज़ेन ने कहा कि वह 80 से 83 मिलियन टन गन्ने का प्रसंस्करण कर सकता है, जो पिछले वर्ष के 74 मिलियन टन से अधिक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here