ब्राजीलियाई कंपनी Caramuru ने सोयाबीन से उत्पादित एथेनॉल की बिक्री शुरू की

साओ पाउलो : ब्राजीलियाई खाद्य और ईंधन प्रोसेसर Caramuru Alimentos ने मध्य-पश्चिमी ब्राजील में अपने प्लांट में सोयाबीन से उत्पादित एथेनॉल की बिक्री शुरू कर दी है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि, Caramuru दुनिया की पहली कंपनियों में से एक बन गई है, जो सोयाबीन के सह-उत्पाद soy molasses से बड़े पैमाने पर उत्पादित हाइड्रोस एथेनॉल बेचती है। Caramuru ब्राजील का छठा सबसे बड़ा सोयाबीन क्रशर और दूसरा सबसे बड़ा मकई प्रोसेसर है, साथ ही एक प्रमुख बायोडीजल खिलाड़ी भी है।

हाइड्रस एथेनॉल का उपयोग ब्राजील में ऑटोमोटिव ईंधन के रूप में किया जा सकता है, जहां अधिकांश कारें 100% एथेनॉल पर चल सकती है, और इसका उपयोग इत्र, हार्ड-सतह क्लीनर, सॉल्वैंट्स और पेंट के उत्पादन में भी व्यापक रूप से किया जाता है। ब्राजील, दुनिया का सबसे बड़ा सोयाबीन उत्पादक और निर्यातक, एथेनॉल और सोया-आधारित बायोडीजल जैसे जैव ईंधन में भी ग्लोबल लीडर है।

कंपनी के अनुसार, सोयाबीन आधारित एथेनॉल अब मध्य-पश्चिमी शहर सोरिसो में Caramuru के प्लांट से बेचा जाता है, जो प्रतिवर्ष 9.5 मिलियन लीटर हाइड्रोस एथेनॉल का उत्पादन कर सकता है। ब्राज़ील के शीर्ष अनाज उत्पादक माटो ग्रोसो में सोरिसो प्लांट में सोया तेल और लेसिथिन भी बनाता है। Caramuru ने कहा कि, सोयाबीन आधारित एथेनॉल परियोजना को सरकार से जुड़ी एक एजेंसी द्वारा वित्त पोषित किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here