फिलीपींस चीनी उद्योग को जापान से P314 मिलियन का अनुदान प्राप्त…

मनीला: फिलीपींस के चीनी उद्योग को कृषि मशीनीकरण कार्यक्रम के हिस्से के रूप में जापानी सरकार से P314 मिलियन का अनुदान प्राप्त हुआ। शुगर रेगुलेटरी एडमिनिस्ट्रेशन (SRA) प्रशासक पाब्लो एज़कोना ने कहा, हमने अभी पेराई सीजन शुरू किया है और उद्योग जगत में हम इस पहल के लिए जापानी सरकार और हमारी सरकार दोनों के आभारी है, जो हमारे किसानों को अधिक कुशल और उत्पादक बनने में मदद करने में काफी मदद करेगी। यह अनुदान वित्त विभाग (डीओएफ), एसआरए और जापान के बीच 2021 के समझौते का हिस्सा है।

जापान गैर-परियोजना अनुदान सहायता के तहत 80 ट्रैक्टर इकाइयां और अन्य कृषि उपकरण प्रदान किए जाएंगे। इसके अलावा 48 गन्ना बोने वाले, 48 लेटरल फ्लेयर घास काटने वाले और पांच पावर हैरो भी शामिल है। 2021 सौदे के तहत, SRA कृषि मशीनरी और उपकरणों का मालिक होगा। वे कार्यक्रम के कार्यान्वयन के तीन साल बाद डीओएफ और जापान को एक प्रभाव मूल्यांकन रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। रखरखाव लागत के आनुपातिक शुल्क पर कृषि मशीनरी और उपकरणों को चुनिंदा किसानों के समूहों को भेजा जाएगा।

SRA के अनुसार, फिलीपींस के पास चीनी का दो महीने का बफर स्टॉक है, इसलिए शेष वर्ष के लिए कोई चीनी आयात नहीं होगा। SRA के अनुसार, फसल वर्ष 2023-2024 या 1 सितंबर से 30 अगस्त 2024 तक, कुल चीनी उत्पादन अनुमानित 1.85 मिलियन मीट्रिक टन तक पहुंच जाएगा। एज़कोना ने कहा, अगर देश में गंभीर अल नीनो का अनुभव नहीं होगा, तो चीनी उत्पादन में मामूली वृद्धि होगी। अज़कोना ने कहा कि, चीनी की अधिक आपूर्ति के बावजूद सुपरमार्केट में खुदरा कीमतें P110 प्रति किलो के उच्च स्तर पर बनी हुई है। उपभोक्ताओं ने चीनी की ऊंची कीमतों की शिकायत कर रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here