अफ्रीकी देश एथेनॉल मिश्रण अध्ययन के लिए भारत का दौरा कर सकते है: मीडिया रिपोर्ट

बिजनेस स्टैंडर्ड में प्रकाशित खबर के मुताबिक, अफ्रीकी देशों तक अपनी ऐतिहासिक पहुंच और ग्लोबल बायोफ्यूल एलायंस (GBA) के सफल लॉन्च के बाद, भारत जल्द ही केन्या, तंजानिया और युगांडा जैसे देशों के प्रतिनिधिमंडलों का स्वागत करेगा जो भारत के एथेनॉल मिश्रण और बायोगैस पहल को दोहराने के इच्छुक हैं। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है की पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है।

एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार बढ़ती आबादी के लिए बढ़ते तेल आयात बिल का सामना करते हुए, इन देशों ने भारत के कार्यक्रम के लाभों और सफलता के बारे में जानने के बाद परिवहन के लिए पेट्रोल में एथेनॉल मिश्रण को अपनाने में गहरी रुचि दिखाई है।

बिजनेस स्टैंडर्ड के मुताबिक, एक अधिकारी ने कहा कि आने वाली टीमें अपनी आगामी यात्रा के दौरान तेल-विपणन कंपनियों (OMCs) और अन्य हितधारकों के साथ बातचीत करेंगी। उन्होंने कहा कि भारत में रहते हुए, देश भारतीय एजेंसियों और OMCs के साथ सहयोग और सूचना साझा करने पर गवर्नमेंट टू गवर्नमेंट समझौता ज्ञापन पर भी हस्ताक्षर कर सकते हैं। अधिकारियों ने कहा कि यात्रा को अंतिम रूप देने पर बातचीत अंतिम चरण में है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here