तंजावुर में गन्ना किसानों ने धरना प्रदर्शन किया

तंजावुर : गन्ना किसानों के एक समूह ने मंगलवार को जिले के तिरुमंदनकुडी में एक निजी चीनी मिल के खिलाफ अपनी शिकायतों को लेकर तंजावुर कलेक्टर कार्यालय पर धरना देने का प्रयास किया। आपको बता दे की, गन्ना किसान निजी मिल के पास 300 से अधिक दिनों से आंदोलन कर रहे है। किसान मांग कर रहे है कि मिल के पिछले प्रबंधन द्वारा गन्ना किसानों के नाम पर लिए गए बैंक ऋण का भुगतान मिल को फिर से शुरू करने से पहले किया जाए।

गन्ना किसानों ने ब्याज के साथ गन्ना बकाया का भुगतान करने और चीनी मिल के पिछले प्रबंधन द्वारा किए गए कथित बैंक ऋण घोटाले के कारण उन पर थोपे गए सभी दायित्वों से किसानों को मुक्त कराने की मांग को लेकर पिछले नवंबर में एक रिले आंदोलन शुरू किया था। उन्होंने सरकार से मिल का अधिग्रहण करने की भी मांग की।

अपनी मांगों की लगातार अनदेखी से नाराज तमिलनाडु विवासयिगल संगम और तमिलनाडु गन्ना किसान संघ और अन्य संगठनों ने मंगलवार को कलक्ट्रेट पर धरना-प्रदर्शन का आह्वान किया। आंदोलन को देखते हुए परिसर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी।जब किसानों के प्रतिनिधियों के एक समूह ने आंदोलन करने का प्रयास किया, तो पुलिस ने उन्हें बताया कि वे परिसर में विरोध प्रदर्शन नहीं कर सकते।तीखी नोकझोंक के बाद करीब 40 किसानों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here