गुस्साए किसानों ने चीनी मिल, डिस्टलरी की तालाबंदी की

शामली, उत्तर प्रदेश: शत प्रतिशत गन्ना भुगतान करने और इस पेराई सीजन में गन्ना खरीद केंद्र दूसरी चीनी मिलों को आवंटित किए जाने की मांग को लेकर शामली चीनी मिल परिसर में बुधवार को पांच किसानों की भूख हड़ताल पांचवें दिन भी जारी रही। मांगे पूरी न होने से गुस्साए किसानों ने शाम को चीनी मिल का मुख्य गेट, डिस्टलरी गेट पर तालाबंदी करके जमकर नारेबाजी की। आंदोलनकारी किसानों ने चीनी मिल के मजदूरों को बाहर निकाल दिया।

अमर उजाला में प्रकाशित खबर के मुताबिक, शामली चीनी मिल परिसर में प्रशासनिक कार्यालय भवन के बाहर धरना संयोजक संजीव लिलौन के नेतृत्व में सैकड़ों किसानों ने 53वें दिन बेमियादी धरना, भूख हड़ताल जारी रखी। धरने में महिला किसान भी पहुंच गईं। शाम पांच बजे के लगभग धरनारत किसानों का काफिला शहर के बुढ़ाना रोड स्थित चीनी मिल पर पहुंचा। इसके बाद डिस्टलरी के गेट, कर्मचारियों के मिल गेटों की तालाबंदी करते हुए नारेबाजी की। सूचना पर मिल के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे।

मिल के वाइस प्रेसिडेंट सुशील चौधरी ने कहा कि, किसानों की ओर से तालाबंदी किए जाने से चीनी मिल में मरम्मत कार्य प्रभावित हो गया है। डिस्टलरी में तालाबंदी किए जाने से एथेनॉल खराब होने की संभावना है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here