नाइजीरिया: Dangote Sugar Refinery का सालाना 1.5 MMT चीनी उत्पादन का लक्ष्य

अबुजा: Dangote Sugar Refinery (DSR) Numan ने 1.5 मिलियन मीट्रिक टन (MMT) चीनी का वार्षिक उत्पादन लक्ष्य हासिल करने के की घोषणा की है। कंपनी ने रिफाइनरी में प्रतिदिन 17,000 टन गन्ने की पेराई के अनुमानित लक्ष्य के साथ 8,000 कर्मचारियों की कार्यबल हासिल करने का भी लक्ष्य रखा है।डांगोट शुगर रिफाइनरी पीएलसी वर्तमान में नाइजीरिया और अफ्रीका में चीनी का सबसे बड़ा उत्पादक है।

Dangote Sugar Refinery के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सिल्वेन जूडेक्स ने 1.5 मिलियन मीट्रिक टन चीनी का वार्षिक उत्पादन हासिल करने के कंपनी के महत्वाकांक्षी लक्ष्य की घोषणा की है। जुडेक्स ने अदामावा राज्य के नुमान स्थानीय सरकारी क्षेत्र में स्थापित प्लांट के दौरे के दौरान पत्रकारों को यह जानकारी दी। नैरामेट्रिक्स की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले कुछ वर्षों में, विस्तार प्रयासों की निरंतर श्रृंखला के कारण डांगोट समूह की किस्मत में उल्लेखनीय परिवर्तन आया है।

जूडेक्स ने इस बात पर जोर दिया कि कंपनी का क्षमता विस्तार शीर्ष पर्यावरण मानकों के अनुरूप है, जो शून्य पर्यावरण प्रदूषण सुनिश्चित करता है।साथ ही नाइजीरियाई लोगों के लिए न्यूनतम 8,000 रोजगार के अवसर पैदा करता है।चीनी उद्योग में एक महत्वपूर्ण योगदानकर्ता के रूप में, यह विस्तार न केवल उनकी उत्पादन क्षमता को बढ़ाने के लिए बल्कि रोजगार के नए अवसर पैदा करने के लिए भी डिजाइन किया गया है, जिससे देश के कार्यबल में वृद्धि होगी।

कंपनी ने रिफाइनरी में प्रतिदिन 17,000 टन गन्ने की पेराई के अनुमानित लक्ष्य के साथ 8,000 कर्मचारियों की कार्यबल हासिल करने का लक्ष्य रखा है।जूडेक्स ने इस बात पर जोर दिया कि इस विस्तार के परिणामस्वरूप स्थानीय समुदाय के लिए अतिरिक्त रोजगार के अवसर पैदा होंगे, जो अंततः व्यापक आर्थिक समृद्धि में योगदान देगा।उन्होंने कहा, हम अपने समुदाय की समृद्धि के लिए व्यवसाय में हैं, और सभी को साथ लेकर चलेंगे। इसके अलावा, चीनी रिफाइनरी के विस्तार से नए टर्बाइनों और दो उच्च दबाव वाले बॉयलरों की स्थापना के माध्यम से 32 मेगावाट बिजली का उत्पादन करने का अनुमान है, जिनमें से प्रत्येक प्रति घंटे 90 टन भाप पैदा करने में सक्षम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here