मेरठ: चीनी मिलों में जल्द से जल्द पेराई शुरू करने की मांग की गई

मेरठ, उत्तर प्रदेश: वर्तमान सीजन देश में शुरू हो चूका है लेकिन कई चीनी मिलों में अभी भी पेराई सत्र शुरू करने की तैयारी चल रही है। कई जगह किसानों द्वारा चीनी मिल में पेराई सत्र जल्द शुरू करने की मांग की जा रही है। राष्ट्रीय जनता दल के कार्यकर्ताओं ने तहसीलदार आकांक्षा जोशी को ज्ञापन देकर चीनी मिलों को जल्द से जल्द चलाने की मांग की।

लाइव हिन्दुस्तन में प्रकाशित खबर के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम संबोधित ज्ञापन में चीनी मिलों को 5 नवंबर तक नहीं चलने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी गई। राजद के प्रदेश महासचिव युसूफ कुरैशी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की।

कुरैशी ने कहा की, महंगाई बढ़ने से फसल की लागत बढ़ गई है, इसलिए इस सीजन में गन्ने का भाव पांच सौ रुपये प्रति क्विंटल करना चाहिए। उन्होंने कहा कि, गंगा खादर क्षेत्र में बाढ़ आने से गन्ना एवं धान की फसल को भारी नुकसान हुआ है, जिससे खादर में फसल खराब हो गई है। खराब हुई फसल का सर्वे कराकर प्रभावित किसानों को मुआवजा दिया जाये। इस मौके पर राजद के प्रदेश महासचिव युसूफ कुरैशी, जिलाध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद जाटव, युवा राजद के जिलाध्यक्ष नईम राना, नवेद आलम, मुखिया कासिम, हाफिज बाबर, जावेद अंसारी, वीरेंद्र भड़ाना मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here