ब्राजील: रिकॉर्ड फसल को देखते हुए चीनी मिलें गन्ना पेराई अवधि बढ़ा सकती है

साओ पाउलो : मिल मालिकों और निदेशकों के अनुसार, केंद्र-दक्षिण क्षेत्र में ब्राजीलियाई मिलें इस साल रिकॉर्ड फसल से निपटने और उच्च चीनी कीमतों का लाभ उठाने के लिए पारंपरिक अवधि से परे गन्ना पेराई की समय अवधि का विस्तार करेंगी। ब्राजील का चीनी सीजन आमतौर पर नवंबर में समाप्त होता है क्योंकि बारिश अधिक हो जाती है, जिससे खेतों में मशीनों का संचालन करना और अधिक कठिन हो जाता है। साथ ही उस वक्त कटाई के लिए अधिक गन्ना नहीं बचा होता है। हालाँकि, इस वर्ष लगभग 630 मिलियन मीट्रिक टन की फसल और 12 वर्षों में चीनी की उच्चतम कीमत मिलों को यथासंभव लंबे समय तक काम करने का प्रयास करेंगी।

रायटर्स में प्रकाशित खबर के मुताबिक, उसिना फेरारी के निदेशक जोस सर्जियो फेरारी जूनियर ने कहा, हम आम तौर पर 20 नवंबर तक सब कुछ बंद कर देते हैं, लेकिन इस साल हम 10 या 15 दिसंबर तक पेराई जारी रखने की योजना बना रहे हैं। अल्कोएस्टे बायोएनर्जिया मिल के मुख्य कार्यकारी लुइस एंटोनियो अराकाकी ने कहा, पेराई सीजन को यथासंभव बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा, सभी मिलों, सभी उपकरणों का उपयोग सीमा तक किया जा रहा है, लेकिन फिर भी खेतों में गन्ना बचेगा, इसलिए अगले साल की फसल पहले शुरू होगी। मिलर्स एसोसिएशन UDOP के कार्यकारी अध्यक्ष एंटोनियो सीज़र सालिबे का अनुमान है कि, मार्च में कटाई के लिए लगभग 30 मिलियन टन गन्ना खेतों में छोड़ दिया जाएगा।

अराकाकी ने कहा कि, कई मिलें 2024 और 2025 में चीनी उत्पादन क्षमता का विस्तार करने के लिए संयंत्रों में समायोजन कर रही हैं। उनका मानना है कि केंद्र-दक्षिण मिलें अगले सीजन में 4 मिलियन टन चीनी उत्पादन क्षमता जोड़ सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here