पंजाब: चीनी मिल द्वारा किसानों का सारा बकाया 31 मार्च तक चुका दिया जाएगा

फगवाड़ा : पंजाब के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री गुरमीत सिंह खुदियां ने कहा कि, गोल्डन संधार मिल्स लिमिटेड पर गन्ना किसानों का लगभग 41 करोड़ रुपये का सारा बकाया 31 मार्च 2024 तक चुका दिया जाएगा। मंत्री गुरमीत सिंह खुदियां ने कपूरथला के डिप्टी कमिश्नर करनैल सिंह को वर्तमान मिल मालिक द्वारा किसानों को 9.72 करोड़ रुपये का भुगतान सुनिश्चित करने का निर्देश दिया और इस साल गन्ना पेराई सत्र शुरू होने से पहले लगभग दो करोड़ रुपये की पहली किस्त का भुगतान किया जाना चाहिए। गन्ना किसानों को 31 मार्च, 2024 तक बकाया राशि का भुगतान करने के लिए गोल्डन संधार मिल के डिफॉल्टर मालिकों से संबंधित संपत्तियों को कुर्क करने की प्रक्रिया में तेजी लाएं।

मंत्री गुरमीत सिंह खुदियां ने गुरुवार को बीकेयू (दोआबा) के अध्यक्ष मंजीत सिंह राय और बीकेयू (लाखोवाल) के अध्यक्ष हरिंदर सिंह के नेतृत्व में गन्ना किसानों के साथ एक मैराथन बैठक के दौरान ये निर्देश दिए। उनके साथ विशेष मुख्य सचिव (कृषि) केएपी सिन्हा, पुलिस महानिरीक्षक (आईजी), इंटेलिजेंस, जसकरण सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

मंत्री गुरमीत सिंह खुदियां ने संबंधित अधिकारियों से मिल को तुरंत खोलने के लिए भी कहा, जिसे विरोध के बाद कुछ दिनों से सील कर दिया गया है, ताकि इस साल के पेराई सत्र की शुरुआत से पहले इसे चालू करने के लिए आवश्यक मरम्मत सुनिश्चित की जा सके।राज्य के किसानों के हितों की रक्षा के लिए पंजाब सरकार की प्रतिबद्धता दोहराते हुए मंत्री ने स्पष्ट रूप से कहा कि, किसी को भी किसानों का शोषण करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here