उत्तर प्रदेश: गन्ना मूल्य में बढ़ोतरी की मांग हुई तेज

सहारनपुर, उत्तर प्रदेश: उत्तर प्रदेश में पेराई सत्र शुरू हो चूका है और इसके साथ ही राज्य के कई किसान संघठन गन्ना मूल्य में वृद्धि की मांग कर रहे है।

अमर उजाला में प्रकाशित खबर के मुताबिक, भारतीय किसान यूनियन (पथिक) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज चौधरी ने कहा कि, प्रदेश में नया पेराई सत्र शुरु हो गया है। राज्य सरकार को जल्द से जल्द 500 रुपये प्रति क्विंटल गन्ना मूल्य घोषित करना चाहिए। सरकार द्वारा अभी तक गन्ना मूल्य घोषित नहीं होने से किसानों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। उन्होंने कहा कि, बढ़ी हुई लागत को देखते हुए प्रदेश सरकार कम से कम 500 रुपये क्विंटल गन्ना मूल्य घोषित करे। उन्होंने गांगनौली और गागलहेड़ी चीनी मिलों पर बकाया गन्ना मूल्य का तत्काल भुगतान करने की भी मांग की।

वर्त्तमान सीजन के आगमन के साथ ही गन्ना विभाग सुनिश्चित कर रहा है की इस बार गन्ना भुगतान सुचारु रूप से हो और किसानों को समय से भुगतान हो। आपको बता दे, मुखयमंत्री योगी आदित्यनाथ के कड़े रुख के चलते चीनी मिलों ने पिछले पेराई सत्र के भुगतान में तेजी लाई है। राज्य सरकार ने नया पेराई सत्र पूरी तरह शुरू होने से पहले पिछले सीजन के शत प्रतिशत भुगतान पर जोर दिया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here