महाराष्ट्र में बेमौसम बारिश का अनुमान; जानिए क्या कहता है मौसम विभाग

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अनुमान लगाया है कि कोंकण और गोवा सहित महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में 23 नवंबर से 27 नवंबर तक हल्की से मध्यम बारिश होगी। रिपोर्ट के मुताबिक, एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि तेज पूर्वी हवाओं के प्रभाव के कारण मौसम का यह मिजाज अपेक्षित है। गौरतलब है कि मुंबई और इसके आसपास के जिले कोंकण प्रशासनिक प्रभाग का हिस्सा हैं।

आईएमडी पुणे के मौसम पूर्वानुमान विभाग के प्रमुख अनुपम कश्यपी ने कहा कि तेज पूर्वी लहरों के कारण कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में बारिश होने की संभावना है। 23 से 27 नवंबर तक इन इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

इस अवधि के दौरान कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा क्षेत्रों में बारिश का अनुभव होने की संभावना है। इसके अलावा, कश्यपी के पूर्वानुमान के अनुसार, पश्चिमी महाराष्ट्र में स्थित पुणे में 24 से 27 नवंबर के बीच गरज के साथ बहुत हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है।

आईएमडी ने मुंबई के लिए अपने बुलेटिन में कहा कि शहर में मुख्य रूप से आसमान साफ रहेगा, इस बीच अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 35 डिग्री सेल्सियस और 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here