तमिलनाडु: धरणी शुगर्स दिवालिया प्रक्रिया से बाहर; जल्द पुनर्जीवित हो सकती है तीन चीनी मिलें

बुधवार को नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) से धरणी शुगर्स एंड केमिकल्स (Dharani Sugars and Chemicals) के खिलाफ दिवालिया आवेदन वापस लेने के साथ, तीन चीनी मिलें जल्द ही पुनर्जीवित होने का अनुमान है। इस कदम से तिरुनेलवेली जिले के वासुदेवनल्लूर, तिरुवनमलाई जिले के पोलूर और कल्लाकुरिची जिले के शंकरपुरम में 30,000 से अधिक गन्ना उत्पादकों को लाभ होगा।

एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि 12A के तहत प्रस्ताव को NCLT द्वारा मंजूरी दे दी गई जिसके परिणामस्वरूप निदेशक मंडल को शक्ति बहाल हो गई। कंपनी को 2016-19 के दौरान लगातार बारिश की विफलता और अन्य कारणों से घाटा हुआ। परिणामस्वरूप, ऋणदाताओं के संघ का ऋण चुकाया नहीं जा सका और कंपनी को जुलाई 2021 में NCLT की चेन्नई बेंच द्वारा कॉर्पोरेट दिवाला समाधान प्रक्रिया में शामिल कर लिया गया।

हालाँकि, प्रमोटर बैंकों को भुगतान करके कंपनी को पुनर्जीवित करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं, विज्ञप्ति में कहा गया है। उन्होंने भुगतान के हिस्से के रूप में कंसोर्टियम ऋणदाताओं को सहमत राशि का 35% भुगतान किया था और ऋणदाताओं की समिति को दिवाला और दिवालियापन संहिता (आईबीसी) नियमों की धारा 12 ए के तहत एक प्रस्ताव प्रस्तुत किया था। चूंकि प्रमोटर समय पर शेष धनराशि की व्यवस्था नहीं कर सके, इसलिए NCLTचेन्नई बेंच ने 18 मार्च, 2023 को कंपनी के परिसमापन के आदेश जारी किए।

परिसमापन आदेशों को सर्वोच्च न्यायालय में चुनौती दी गई, जिसने 7 अगस्त, 2023 को उपरोक्त आदेशों पर रोक लगा दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here