बिहार में 14 चीनी मिलों को फिर से खोलने पर काम शुरू: उपमुख्यमंत्री चौधरी

पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि, मोदी सरकार पिछले दिनों बंद पड़ी 14 चीनी मिलों को फिर से शुरू करने के लिए काम कर रही है। चौधरी ने आरोप लगाया कि, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू यादव को सिर्फ अपने परिवार की चिंता है। उन्होंने कहा, लालू यादव जेल में थे और इसलिए उन्हें याद नहीं है कि मोदी सरकार द्वारा बंद की गई 14 चीनी मिलों को फिर से शुरू करने का काम चल रहा है। इससे पहले, एक्स को संबोधित करते हुए, लालू यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा था कि 2014 में चीनी मिलों को फिर से खोलने के पीएम के वादे का क्या हुआ।

लालू यादव ने लिखा, आपने 2014 में कहा था, ठीक है… मैं चीनी मिल दोबारा खुलवाऊंगा और इस मिल में उत्पादित चीनी से बनी चाय पीऊंगा। दस साल हो गये।क्या हुआ तेरा वादा? जो प्रधानमंत्री अपने वादे के मुताबिक राज्य में एक छोटी सी चीनी मिल नहीं खोल सकते, जो प्रधानमंत्री पिछले दस वर्षों में विशेष राज्य का दर्जा से लेकर अपने बड़े-बड़े वादों में से एक रत्ती भी पूरा नहीं कर सके, उससे बिहार को क्या लाभ मिलेगा? ऐसा प्रधानमंत्री गली-गली घूमता है और नुक्कड़ नाटक करता है?”

बिहार भारतीय राजनीति को आकार देने में महत्वपूर्ण स्थान रखता है।19 अप्रैल को पहले चरण में चार निर्वाचन क्षेत्रों-औरंगाबाद, गया, जमुई और नवादा में मतदान हुआ, जिसमें 49.26 प्रतिशत मतदान हुआ। दूसरे चरण में, 26 अप्रैल को पांच निर्वाचन क्षेत्रों-बांका, भागलपुर, कटिहार, किशनगंज और पूर्णिया में 59.45 प्रतिशत मतदान हुआ।7 मई को तीसरे चरण के चुनाव में झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया में मतदान हुआ और राज्य में 58.18 प्रतिशत मतदान हुआ। बिहार में विपक्षी गठबंधन, राष्ट्रीय जनता दल (राजद), कांग्रेस और वामपंथी दलों सहित, ने हाल ही में घोषणा की कि राजद, उसका सबसे बड़ा घटक, राज्य की 40 लोकसभा सीटों में से 26 पर चुनाव लड़ेगा। एनडीए के हिस्से के रूप में, भाजपा और जदयू क्रमशः 17 और 16 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। 2019 में, भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए ने 40 में से 39 सीटें जीतकर राज्य में जीत हासिल की, जबकि कांग्रेस ने सिर्फ एक सीट जीती। राज्य की मजबूत ताकत राजद अपना खाता खोलने में विफल रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here