उत्तर प्रदेश: चीनी मिल में मोलासेस चोरी का खुलासा; चार गिरफ्तार

सहारनपुर, उत्तर प्रदेश: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के सरसावा स्थित में किसान सहकारी चीनी मिल से मोलासेस चोरी करने का खुलासा हुआ है।

अधिकारियों ने रविवार को कहा कि किसान सहकारी चीनी मिल से लगभग 6 लाख रुपये मूल्य के मोलासेस की चोरी के मामले में एक उत्पाद शुल्क उप-निरीक्षक (excise sub-inspector) और तीन अन्य को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस जांच में पता चला है की चीनी मिल से मोलासेस की चोरी काफी समय से की जा रही थी।

चीनी मिल प्रबंधक राज कुमार मित्तल ने कहा की आमतौर पर, प्रतिदिन दो या तीन टैंकर मोलासेस बेचा जाता था, लेकिन पिछले कुछ दिनों में बिक्री बढ़कर 10-12 टैंकर तक पहुंच गई है। जांच से पता चला कि उत्पाद शुल्क उप-निरीक्षक, एक क्लर्क और दो अन्य कर्मचारियों की मिलीभगत से मोलासेस की चोरी की गई थी।

प्रबंधक ने मिल के अन्य अधिकारियों के साथ मिलकर आबकारी उपनिरीक्षक अरविंद सिंह और लिपिक शिवकुमार को रंगे हाथ पकड़ लिया। अन्य दो कर्मचारी चंद्रभान और बाबू राम हैं।

एसपी (ग्रामीण) सागर जैन ने कहा की भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत आरोपों के अलावा, आरोपियों पर आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी) और 120 (आपराधिक साजिश) के तहत मामला दर्ज किया गया है। एफआईआर सरसावा पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई थी, और मामले की जांच चल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here