हापुड़: बकाया गन्ना भुगतान की मांग हुई तेज

हापुड़, उत्तर प्रदेश: बकाया गन्ना भुगतान को लेकर भाकियू अराजनैतिक काफी आक्रामक हो गया है। भाकियू अराजनैतिक ने जिले के सिंभावली और ब्रजनाथपुर चीनी मिल द्वारा वर्ष-2023-24 का बकाया गन्ना भुगतान न करने के विरोध में जिला गन्ना अधिकारी का घेराव किया। उन्होंने किसानों का भुगतान जल्द से जल्द कराने की मांग की और भुगतान न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

लाइव हिंदुस्तान में प्रकाशित खबर के मुताबिक, जिलाध्यक्ष पवन हुण ने कहा कि जिले में सिंभावली और ब्रजनाथपुर चीनी मिल है। इसमें ब्रजनाथपुर मिल पर गन्ना किसानों का करीब 115 करोड़ का बकाया भुगतान है। किसान आर्थिक तंगी से जूझ रहे है, और उन्हें अपने बच्चों की स्कूल फीस व शादी-ब्याह में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस मौके पर मनोज तोमर, राजेंद्र गुर्जर, कटर सिंह, राधेलाल त्यागी, मोनू त्यागी, राजवीर भाटी, रवि भाटी, अनिल हूण, संजय त्यागी आदि शामिल रहे।

इस सीजन कई कारणों से चीनी मिलों के सामने भी वित्तीय कठिनाइयां है। एथेनॉल उत्पादन पर प्रतिबंध, चीनी निर्यात पर प्रतिबंध जैसे कई समस्याओं ने चीनी मिलों को परेशान किया है जिसके कारण वे किसानों को समय पर भुगतान करने में असमर्थ रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here