महाराष्ट्र में भाजपा के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी देवेंद्र फडणवीस ने ली, उपमुख्यमंत्री पद से मुक्त करने की मांग की

मुंबई : महाराष्ट्र में लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की सीटों में भारी गिरावट के बाद राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को पार्टी के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी ली और शीर्ष नेतृत्व से उन्हें मंत्री पद से मुक्त करने का आग्रह किया, ताकि वह पार्टी के लिए काम कर सकें।

मुंबई में मीडिया को संबोधित करते हुए फडणवीस ने कहा, महाराष्ट्र में लोकसभा चुनावों में हमें जो भी नुकसान हुआ, मैं उसकी पूरी जिम्मेदारी लेता हूं। मैं शीर्ष नेतृत्व से आग्रह करता हूं कि मुझे मंत्री पद से मुक्त किया जाए, क्योंकि मुझे पार्टी के लिए काम करने और राज्य विधानसभा चुनावों की तैयारियों में अपना समय देने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, कुछ सीटों पर किसानों के मुद्दों ने प्रमुख भूमिका निभाई। साथ ही, संविधान में बदलाव किए जाने के झूठे प्रचार ने कुछ मतदाताओं को प्रभावित किया। मुसलमानों और मराठा आंदोलन के वोटों का भी असर पड़ा है।महाराष्ट्र में भाजपा की सीटें घटकर नौ रह गईं, जबकि 2019 के लोकसभा चुनाव में उसे 23 सीटें मिली थीं। वोट शेयर 26.18% रहा। वहीं, कांग्रेस ने राज्य में 13 सीटें हासिल करके अपनी सीटों में मामूली सुधार किया।

इस बीच, राज्य के उपमुख्यमंत्री ने भी देश की जनता के प्रति आभार जताया।उन्होंने कहा, मैं देश की जनता का शुक्रिया अदा करता हूं, जिन्होंने मोदीजी को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने का मौका दिया। एनडीए ने ओडिशा और आंध्र प्रदेश में भी अच्छा प्रदर्शन किया।मैं इसके लिए लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं।

इंडिया ब्लॉक पर निशाना साधते हुए फडणवीस ने कहा, भाजपा ने अकेले ही इंडिया ब्लॉक से ज्यादा सीटें हासिल की हैं। संविधान बदलने का दुष्प्रचार उन्हीं ने फैलाया था। हमें इस पर लगाम लगाने की जरूरत थी, जो हम नहीं कर पाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here