फिलीपींस: चीनी मिल के बंद होने के बाद विस्थापित श्रमिकों को दूसरी नौकरियां मिल गई

लीपा सिटी : बटांगास प्रांत के नासुगबू की नगरपालिका ने कहा कि, मार्च में एक प्रमुख चीनी निर्माण फर्म सेंट्रल अज़ुकारेरा डॉन पेड्रो के बंद होने के बाद उसके चीनी किसान अन्य आजीविका स्रोतों की ओर रुख करने में कामयाब हो रहे हैं। यहां सांस्कृतिक केंद्र में आयोजित कपिहान सा बागोंग फिलीपींस के दौरान, नासुगबू के मेयर एंटोनियो बार्सिलन ने कहा कि, उनके शहर के कुछ चीनी उद्योग के श्रमिकों को दूसरी नौकरियां मिल गई हैं।

हालांकि, चूंकि उनमें से कई किसान अभी भी गन्ने की खेती करना पसंद करते हैं, और वह बालयान शहर में स्थित चीनी मिल पर भरोसा कर रहे हैं, जो कथित तौर पर उच्च चीनी आयात के कारण दिवालिया हो गई थी। आपको बता दे की, सेंट्रल अज़ुकारेरा अपने 97 वर्षों के संचालन के दौरान नासुगबू में रोजगार का एक प्रमुख प्रदाता था।बार्सिलन ने कहा कि, बालयान शुगर सेंट्रल वर्तमान में बड़ी क्षमताओं को समायोजित करने पर काम कर रहा है। उन्होंने कहा, बालायन शुगर सेंट्रल वर्तमान में अपनी पेराई क्षमता बढ़ाने के लिए पुनर्वास के दौर से गुजर रहा है।

बार्सिलन ने आगे बताया कि, गन्ना लगाने पर जोर देने वाले किसान बुकिड वर्डे और प्रोग्रीन कंपनियों जैसे वैकल्पिक बाजार ढूंढ रहे हैं, जो गन्ने से एथेनॉल उत्पादन में विशेषज्ञ हैं।उन्होंने कहा कि, उन्होंने कुछ किसानों के बीच पीले मकई के उत्पादन की ओर भी रुख देखा है, जो पशु चारा के रूप में काम आता है, जिससे उनकी कृषि गतिविधियों में विविधता आई है। उन्होंने कहा कि, कृषि लचीलेपन का समर्थन करने के लिए, नगरपालिका सरकार ने खेतों में पानी की आपूर्ति बढ़ाने के लिए परियोजनाएं शुरू की हैं, जिसमें स्थानीय स्तर पर वित्तपोषित नदियों और खाड़ियों के किनारे चेक डैम का निर्माण शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here