बकाया गन्ना भुगतान: चीनी, मोलासेस, बगास, एथनॉल के स्टॉक गोदामों पर निगरानी के लिए विभागीय अधिकारियों की तैनाती होगी

धनौरा, उत्तर प्रदेश: किसानों का आरोप है की प्रशासन के आदेश के बाद भी मंडी धनौरा की चीनी मिल किसानों का बकाया गन्ना भुगतान करने में विफल रही है। मंगलवार को फिर से डीसीओ ने मिल प्रबंधन के साथ बैठक करते हुए शीघ्र भुगतान करने की चेतावनी दी है।

‘अमर उजाला’ में प्रकाशित खबर के अनुसार, डीसीओ ने कहा कि समय से भुगतान न होने पर आगामी पेराई सत्र में मिल के क्रय केंद्रों में कटौती की जाएगी। साथ ही चीनी, मोलासेस, बगास, एथेनॉल के स्टॉक गोदामों पर निगरानी के लिए विभागीय अधिकारियों की तैनाती भी होगी। जिससे प्राप्त होने वाली राशि से किसानों के बकाया गन्ना भुगतान कराया जाएगा।

चीनी मिल प्रबंधन ने आगामी तीन दिनों के भीतर 11 करोड़ रुपये का भुगतान करने का आश्वासन दिया। डीसीओ ने फिर से चेतावनी देते हुए कहा कि समय से भुगतान नहीं हुआ तो, मिल के क्रय केंद्रों में कटौती कर दी जाएगी।

उन्होंने धनौरा के गन्ना समिति सचिव को चीनी मिल पर विलंबित अवधि के देय गन्ना मूल्य पर ब्याज की गणना कराकर चीनी मिल को ब्याज का नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए। बैठक में चीनी मिल के गन्ना महाप्रबंधक जगतवीर सिंह, गन्ना प्रबंधक संजीव मलिक एवं धनौरा समिति के सचिव प्रभारी यतेन्द्र हल्दिया आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here