ब्राजील ने अमेरिकी एथेनॉल आयात पर 18% टैरिफ को बरकरार रखा

वाशिंगटन:ब्राजील के अर्थव्यवस्था मंत्रालय(CAMEX) के विदेश व्यापार चैंबर ने अमेरिकी उद्योग समूहों, सरकार और ब्राजील के ईंधन आयातकों द्वारा स्थायी रूप से हटाने के अनुरोधों के बावजूद अमेरिकी एथेनॉल पर 18% टैरिफ को बरकरार रखा। उन समूहों ने पहले 11 अप्रैल को समाप्त हुए सार्वजनिक परामर्श अवधि के दौरान टैरिफ हटाने का आग्रह करते हुए टिप्पणियाँ प्रस्तुत की थीं।

यूएस ग्रेन्स काउंसिल, ग्रोथ एनर्जी और रिन्यूएबल फ्यूल्स एसोसिएशन ने एक संयुक्त बयान में कहा है कि, हम इस फैसले से बेहद निराश हैं और CAMEX और ब्राज़ील सरकार से आग्रह करते हैं कि वे अमेरिकी एथेनॉल पर टैरिफ बाधाओं को हटाएँ और इसे द्विपक्षीय एजेंडे को मजबूत करने और ब्राजील और अमेरिका के बीच व्यापार सहयोग को प्रोत्साहित करने के अवसर के रूप में उपयोग करें। इस टैरिफ ने ब्राजील के उपभोक्ताओं पर भारी वित्तीय बोझ डाला है, जो घरेलू ब्राज़ीलियाई एथेनॉल उद्योग की रक्षा करने के गलत प्रयास में है, जिसे अमेरिकी बाज़ार में मुफ़्त और बढ़ती पहुँच प्राप्त है।

बढ़ती मुद्रास्फीति से लड़ने में मदद करने के लिए ब्राजील सरकार ने मार्च 2022 से जनवरी 2023 तक टैरिफ हटा दिया था। टैरिफ को 1 फरवरी, 2023 को 16% पर बहाल किया गया और इस साल 1 जनवरी को इसे बढ़ाकर 18% कर दिया गया।अमेरिकी कृषि विभाग की विदेशी कृषि सेवा की एक रिपोर्ट के अनुसार, 2023 में, ब्राजील के एथेनॉल आयात का अनुमान.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here