ब्राजील: Copersucar को शुष्क मौसम के कारण चीनी की कीमतों में सुधार की उम्मीद

साओ पाउलो : दुनिया के सबसे बड़े चीनी व्यापारी ब्राजील के कॉपरसुकर (Copersucar) को मध्यावधि में चीनी की कीमतों पर भरोसा है, क्योंकि दुनिया के शीर्ष उत्पादक में शुष्क मौसम के कारण अप्रैल में शुरू हुए 2024-25 सीजन में कम उत्पादन का अनुमान है। कॉपरसुकर के मुख्य कार्यकारी टॉमस मंज़ाना ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा कि, न्यूयॉर्क एसबीसी1 में कीमतें मौजूदा स्तर से बढ़कर 19 सेंट प्रति पाउंड के करीब होनी चाहिए।

कंपनी ने मार्च में समाप्त फसल वर्ष 2023-24 के लिए 281 मिलियन रीसिस ($51.34 मिलियन) का नेट प्रॉफिट पोस्ट किया, जो पिछले सीजन की तुलना में 58% कम है। कंपनी ने कहा कि, ब्राजील में लंबे समय तक कम एथेनॉल की कीमतों के साथ-साथ दिसंबर में चीनी की कीमतों में गिरावट ने इसकी आय को नुकसान पहुंचाया।

कोपरसुकर ने 2023-24 में 54.1 बिलियन रीसिस का राजस्व पोस्ट किया, जो 2022-23 से 22.9% कम है।इसने सीजन में 11.5 मिलियन टन के मुकाबले 13.3 मिलियन मीट्रिक टन चीनी बेची।ब्राजील, निर्यात बाजारों और अमेरिका में इसकी एथेनॉल बिक्री 12.1 बिलियन लीटर से बढ़कर 17.2 बिलियन लीटर हो गई। मंज़ानो ने कहा कि,इस साल ब्राजील में सामान्य से अधिक शुष्क मौसम ने गन्ने के विकास को नुकसान पहुंचाया है और उम्मीद के मुताबिक कम फसल होगी।उन्होंने कहा कि, देश में मिलें फसल बढ़ने के साथ ही चीनी उत्पादन में गन्ने का आवंटन बढ़ाएंगी। उन्होंने कहा कि, चीनी में गन्ने का आवंटन दिखाने वाले हालिया डेटा, तथाकथित ‘चीनी मिश्रण’, पिछले साल से कम कुछ सप्ताह पहले की तस्वीर को दर्शाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here