ब्राजील: Bunge ने चीनी और जैव ऊर्जा संयुक्त उद्यम में अपने स्वामित्व शेयर की बिक्री की घोषणा की

सेंट लुइस : बंज ग्लोबल एसए (Bunge) ने BP बंज बायोएनर्जिया में अपने 50% शेयर को अपने संयुक्त उद्यम भागीदार bp को बेचने के लिए निर्णायक समझौते किए हैं। 2019 में गठित संयुक्त उद्यम BP बंज बायोएनर्जिया ने दोनों कंपनियों के ब्राजील के जैव ऊर्जा और गन्ना एथेनॉल व्यवसायों को ब्राजील के दक्षिण-पूर्व, उत्तर और मध्य-पश्चिम क्षेत्रों में स्थित कुल 11 मिलों के साथ मिला दिया। समापन पर, जो 2024 की चौथी तिमाही में होने की उम्मीद है, bp के पास व्यवसाय का 100% स्वामित्व होगा।

बंज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ग्रेग हेकमैन ने टिप्पणी की कि, हम व्यवसाय के संचालन के तरीके से प्रसन्न हैं और टीम ने bp के साथ इस संयुक्त उद्यम को बनाने के बाद से चीनी और जैव ऊर्जा में अग्रणी बनने के लिए शानदार काम किया है।हालांकि, यह व्यवसाय बंज की दीर्घकालिक रणनीति का मुख्य हिस्सा नहीं है और यह लेनदेन हमें अपने मुख्य व्यवसायों पर ध्यान केंद्रित करने और निवेश करने की अनुमति देगा, साथ ही हमारी बैलेंस शीट को और मजबूत करेगा। बीपी बंज के लिए एक मूल्यवान भागीदार रहा है, और हम उन्हें और टीम को निरंतर सफलता की कामना करते हैं।

व्यवसाय में बंज के स्वामित्व के इस दूसरे और अंतिम मुद्रीकरण कार्यक्रम से $800 मिलियन के करीब शुद्ध आय प्राप्त होने की उम्मीद है, जो समापन के समय और प्रथागत समापन समायोजन पर निर्भर करता है। लेनदेन का समापन प्रथागत शर्तों के अधीन है, जिसमें आवश्यक विनियामक अनुमोदन की प्राप्ति शामिल है।जेपी मॉर्गन बंज के अनन्य वित्तीय सलाहकार के रूप में कार्य कर रहे हैं, और मेयर ब्राउन से जुड़े टॉइल एंड चेकर एडवोगैडोस कानूनी सलाहकार के रूप में कार्य कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here