मुंबई बारिश से बेहाल: IMD ने मुंबई में भारी से बहुत भारी बारिश, समुद्र में ज्वार आने का अनुमान लगाया; एनडीआरएफ की टीमें तैनात

मुंबई : मुंबई और उपनगरों में सोमवार को सुबह से ही भारी बारिश ने सामान्य जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया। IMD के अनुसार, देश की औद्योगिक राजधानी में सुबह 2.30 बजे से 5.30 बजे के बीच भारी बारिश हुई। IMD के रिकॉर्ड के अनुसार, सांताक्रूज़ वेधशाला ने 2.30 बजे तक 40.9 मिमी बारिश दर्ज की थी। सुबह 5.30 बजे तक यह आंकड़ा बढ़कर 210.9 मिमी हो गया, जो दर्शाता है कि तीन घंटे की अवधि के दौरान 170 मिमी बारिश हुई। शहर के कई इलाकों और रेलवे स्टेशनों पर जलभराव देखा गया। आईएमडी ने मुंबई में अगले तीन घंटों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है।

वडाला रोड से मानखुर्द तक ट्रेनें निलंबित हैं। अन्य सेवाएँ सीमित गति से चल रही हैं।अंधेरी ईस्ट और वेस्ट, चेंबूर, चुनाभट्टी, सायन, भांडुप, मुलुंड के कुछ इलाकों समेत मुंबई के कई इलाकों में 1 से 5 घंटे तक बिजली गुल रही। सोमवार को तड़के से ही बिजली गुल थी और कई नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ा।मुंबई एयरपोर्ट पर भारी बारिश और कम दृश्यता के कारण विमान परिचालन प्रभावित हुआ। एक सूत्र ने बताया कि खराब दृश्यता के कारण रनवे पर परिचालन सुबह 2.22 बजे से 3.40 बजे तक बंद रहा, जिसके बाद सुबह-सुबह व्यवधान शुरू हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here