सांसद ने फिजी सरकार पर चीनी उद्योग का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया

सुवा : इंडिपेंडेंट सांसद सेमी कोरोइलावेसौ ने फिजी सरकार से चीनी उद्योग का राजनीतिकरण बंद करने का आग्रह किया है। कोरोइलावेसौ का मानना है कि, इसका फिजी शुगर कॉरपोरेशन की कार्यक्षमता पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ा है, जिसका असर अंततः अन्य हितधारकों पर भी पड़ेगा। कोरोइलावेसौ का कहना है कि, सरकार को इसके बजाय चीनी उद्योग की समीक्षा करनी चाहिए और उसमें सुधार करना चाहिए।

उन्होंने कहा, गन्ना किसानों को वैकल्पिक खेती में भाग लेने और अपने खेत की जोत के भीतर गतिविधियों में विविधता लाने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। उन्हें निर्यात राजस्व और खाद्य सुरक्षा के लिए स्थानीय खपत के लिए कृषि उत्पादों में अधिक योगदान सुनिश्चित करने के लिए पशुपालन और फसल उत्पादन का विस्तार करने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।

कोरोइलावेसौ ने कृषि क्षेत्र के लिए अधिक समर्थन का भी आह्वान किया है, खासकर उन किसानों के लिए जिन्होंने वस्तुओं के निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।उनका कहना है कि, इससे शहरी और ग्रामीण दोनों समुदायों में खाद्य सुरक्षा और सुरक्षा सुनिश्चित होगी।गठबंधन सरकार को लोगों की आजीविका में सुधार करने के लिए संसाधन-आधारित क्षेत्रों को पुनर्जीवित करने के लिए प्रोत्साहित किया है, जो अंततः फिजी में जीवन स्तर को मजबूत करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here