बिहार: मंत्री ने कहा किसानों और कर्मियों का चीनी मिल से जुड़ी सभी समस्याओं का जल्द ही निराकरण होगा

गोपालगंज, बिहार: सासामुसा चीनी मिल से जुड़े किसान और कर्मियों के लिए बड़ी राहत की खबर है। गन्ना उद्योग मंत्री कृष्ण नंदन पासवान ने सासामुसा चीनी मिल से जुडी समस्याओं का जल्द से जल्द निराकरण करने का आश्वासन दिया है। साथ ही विष्णु चीनी मिल और भारत चीनी मिल में 05 वर्षों एवं अधिक से कार्यरत कर्मीयों के वेतन विसंगति के मुद्दे पर मंत्री ने निर्देश दिया कि विधायकगण एवं मिल प्रबंधकों के साथ एक पदाधिकारी बैठकआयोजित कर समस्या का निदान कराएंगे।

लाइव हिंदुस्तान में प्रकाशित खबर के अनुसार, उन्होंने कहा की विभागीय मंत्री होने के कारण चीनी मिलों से संबंधित समस्याओं का शीघ्र निदान कराने की जिम्मेदारी उनकी की है। पासवान ने कलेक्ट्रेट के सभागार में जिला बीस सूत्री समिति की बैठक में यह आश्वासन दिया।

इस बैठक में सूबे के सससी-एसटी मंत्री जनक राम, बरौली विधायक रामप्रवेश राय, सदर विधायक कुसुम देवी, डीएम मो. मकसूद आलम सहित अन्य अधिकारी व समिति के सदस्य शामिल हुए। बैठक के दौरान गन्ना विभाग से संबंधित शिकायतों की समीक्षा में पाया गया कि सासामुसा चीनी मिल संबंधित गन्ना किसानों एवं मिलकर्मियों का भुगतान लंबित है। मंत्री ने कहा कि, पटना जाने के बाद विभाग के प्रधान सचिव से बैठक कर न्यायालय में विचाराधीन भुगतान संबंधी मामले में निर्णय करने के लिए त्वरित कार्रवाई कराकर भुगतान कराने का प्रयास किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here