उत्तर प्रदेश: सिंभावली चीनी मिल से जुड़े किसानों के गन्ना भुगतान में देरी नहीं होगी

हापुड़ : सिंभावली चीनी मिल को गन्ने की आपूर्ति करने वाले किसानों का भुगतान प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए गये है। डीएम ने नियुक्त आईआरपी (इंसोलवेंसी रिजोल्यूशन प्रोफेशनल अथवा दिवालियापन समाधान प्रक्रिया) को गन्ना मूल्य भुगतान की कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

अमर उजाला में प्रकाशित खबर के अनुसार, सिंभावली चीनी मिल की प्रबंध समिति के निलंबन के बाद से न्यायालय ने आईआरपी नियुक्त किया है। तीन बैंकों का एकल आईआरपी है, जिसके रूप में अनुराग गोयल को नियुक्त किया गया है। किसान संगठन भुगतान की प्राथमिकता को लेकर लगातार हंगामा कर रहे हैं, इस पर मंगलवार को डीएम ने आईआरपी और गन्ना विभाग के अधिकारियों की बैठक बुलाई।

बैठक में डीएम प्रेरणा शर्मा ने निर्देश दिए कि किसानों के भुगतान की प्राथमिकता का ध्यान रखा जाए।पेराई सत्र 2023-24 का भुगतान सहज हो सके, इसके लिए आईआरपी को कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए गए। आईआरपी अनुराग गोयल ने बातचीत में बताया कि मिल में चीनी व अन्य स्रोत की रिपोर्ट तैयार की जा रही है।किसानों की प्राथमिकता को ध्यान में रखकर ही कार्य होगा। सिंभावली चीनी मिल ने सोमवार को 1.25 करोड़ का भुगतान कर दिया। ब्रजनाथपुर चीनी मिल ने 95 लाख रुपये का भुगतान किया।जिला गन्ना अधिकारी सना आफरीन खान ने बताया की, डीएम की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में आईआरपी को गन्ना भुगतान की कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं। दोनों चीनी मिलों ने दो दिन में करीब 2.20 करोड़ का भुगतान किया है। किसानों को परेशान नहीं होने दिया जाएगा।

चीनी उद्योग के समाचार के बारे में अधिक पढ़ने के लिए,Chinimandi.com पढ़ना जारी रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here