IMD ने मुंबई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया, बेंगलुरु में हल्की बारिश की भविष्यवाणी

मुंबई : शुक्रवार सुबह से मुंबई में भारी बारिश हो रही है, और मुंबईकरों के लिए संघर्ष जल्द ही कम होने की उम्मीद नहीं है, क्योंकि भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले 2-3 दिनों के लिए और अधिक भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।IMD ने मुंबई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है और 19 और 20 जुलाई को भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

महाराष्ट्र में भारी मानसूनी बारिश हो रही है, और मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा क्षेत्रों में तीव्र बारिश का अनुमान लगाया है। बृहन्मुंबई नगर निगम के मानसून अपडेट के अनुसार, गुरुवार को सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे के बीच 10 घंटों के दौरान, मुंबई में 47.29 मिमी बारिश हुई, जिसमें महानगर के पूर्वी हिस्से में 30.56 मिमी और पश्चिमी क्षेत्रों में 38.18 मिमी बारिश हुई।

IMD ने अगले पांच दिनों तक दक्षिण आंतरिक और तटीय कर्नाटक में भी भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। इस सप्ताह बेंगलुरु में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। 19 जुलाई से 21 जुलाई तक तेलंगाना, तमिलनाडु, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में भारी बारिश की संभावना है।इसके अलावा, IMD ने अगले 2 दिनों में विदर्भ और दक्षिण छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। 20 से 22 जुलाई तक मध्य प्रदेश और गुजरात में भी भारी बारिश की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here