पहली छमाही में ब्राजील के चीनी निर्यात में 50% की वृद्धि हुई

साओ पाउलो: शिपिंग कंपनी कारगोनवे द्वारा शुक्रवार को जारी किए गए डेटा के अनुसार, 2024 की पहली छमाही में ब्राजील के चीनी निर्यात में 50% की वृद्धि हुई है, जो 15.15 मिलियन मीट्रिक टन है, जिसमें इंडोनेशिया प्रमुख गंतव्यों में सबसे आगे है। डेटा से पता चलता है कि, सिंगापुर स्थित कमोडिटी ट्रेडर विल्मर इंटरनेशनल ब्राजील से निर्यात करने वाली कंपनियों में मुख्य बल्क शुगर चार्टरर था, जिसका व्यापार 16% था, उसके बाद एल्वियन का 15% और सुकडेन का 14% था।

पहली छमाही में निर्यात की गई कच्ची चीनी का 12% इंडोनेशिया से आया, जबकि भारत को 9% और संयुक्त अरब अमीरात को 8% मिला। भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा चीनी उत्पादक है, लेकिन तट पर स्थित इसकी कुछ रिफाइनरियां आमतौर पर परिष्कृत उत्पाद के रूप में पुनः निर्यात करने के लिए ब्राजील की चीनी का आयात करती हैं।चीन, जो आमतौर पर ब्राजील की चीनी का सबसे बड़ा आयातक है, पहले सेमेस्टर में मुख्य गंतव्यों में 11वें स्थान पर था, जहाँ केवल 588,000 टन चीनी का आयात हुआ।

विश्लेषकों के अनुसार, ब्राजील 2024 में 2023 की तुलना में कम चीनी का उत्पादन करेगा, लेकिन देश के पास 2024 के शुरुआती महीनों में शिपमेंट को मजबूत रखने के लिए पिछले साल का बड़ा स्टॉक उपलब्ध था, जो पारंपरिक रूप से चीनी लोडिंग के लिए एक शांत अवधि है। पहली छमाही में अधिक मात्रा के पीछे एक और कारण सामान्य से अधिक शुष्क मौसम के कारण नई फसल की कटाई और प्रसंस्करण की त्वरित शुरुआत थी।

चीनी उद्योग के बारे में अधिक समाचार पढ़ने के लिए,Chinimandi.com पढ़ना जारी रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here