पाकिस्तान में यूटिलिटी स्टोर्स पर चीनी की बिक्री बंद

इस्लामाबाद: एआरवाई न्यूज के रिपोर्ट के अनुसार, यूटिलिटी स्टोर्स कॉरपोरेशन ने प्रधानमंत्री राहत पैकेज के तहत पाकिस्तान भर में चीनी की बिक्री बंद कर दी है। प्रवक्ता के अनुसार, यह घटनाक्रम चीनी पर 15 रुपये प्रति किलोग्राम के नए संघीय उत्पाद शुल्क (एफईडी) के मद्देनजर हुआ है। कॉरपोरेशन ने नए कर पर संघीय राजस्व बोर्ड (एफबीआर) से स्पष्टीकरण मांगा है। उन्होंने कहा कि, कॉरपोरेशन के पास चीनी का पर्याप्त स्टॉक है, लेकिन एफबीआर द्वारा एफईडी पर स्पष्टीकरण दिए जाने तक उसने बिक्री रोक दी है। यूएससी प्रवक्ता ने कहा कि, जैसे ही एफबीआर स्पष्ट निर्देश जारी करेगा, चीनी की बिक्री तुरंत फिर से शुरू हो जाएगी।

बेनजीर आय सहायता कार्यक्रम (बीआईएसपी) के उपभोक्ताओं के लिए प्रति किलोग्राम चीनी की कीमत 109 रुपये तय की गई है, जबकि आम जनता को यह 155 रुपये प्रति किलोग्राम पर बेची जा रही है।इससे पहले सूत्रों ने बताया था कि, यूटिलिटी स्टोर्स कॉरपोरेशन (यूएससी) ने 10,000 मीट्रिक टन चीनी 141.20 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से खरीदी थी।

मामले से जुड़े सूत्रों ने बताया कि, यूटिलिटी स्टोर्स कॉरपोरेशन ने 45,000 मीट्रिक टन की निविदा के तहत 40,000 मीट्रिक टन चीनी खरीदी। आपको बता दे की,बजट में प्रधानमंत्री और रमजान पैकेज के लिए कुल 65 अरब रुपये आवंटित किए गए थे, जिसमें से 10 अरब रुपये प्रधानमंत्री रमजान राहत पैकेज के लिए और शेष 55 अरब रुपये प्रधानमंत्री राहत पैकेज के लिए आवंटित किए गए थे। इसके अलावा चालू वित्त वर्ष के लिए प्रधानमंत्री पैकेज के तहत 35 अरब रुपये आवंटित किए गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here