ब्राजील में चीनी उत्पादन अनुमान में 300,000 टन की कटौती: ब्रोकर हेजपॉइंट ग्लोबल मार्केट्स

साओ पाउलो : ब्रोकर हेजपॉइंट ग्लोबल मार्केट्स ने कहा कि, 2024-25 (अप्रैल-मार्च) में ब्राजील के चीनी उत्पादन को सोमवार को 300,000 मीट्रिक टन घटाकर 41.3 मिलियन टन कर दिया गया है, क्योंकि चीनी उत्पादन के लिए गन्ना आवंटन अपेक्षा से कम है और गन्ने की गुणवत्ता खराब है।

हेजपॉइंट की चीनी विश्लेषक लिविया कोडा ने एक नोट में कहा कि, मिलें शुरू में लगाए गए अनुमान से कम गन्ना चीनी उत्पादन के लिए निर्धारित कर रही हैं, जिसका मुख्य कारण पिछले सीजन की तुलना में फसल की कम गुणवत्ता और कटाई की तेज़ गति है।ब्रोकर ने चीनी के लिए गन्ना आवंटन, तथाकथित चीनी मिश्रण, के लिए अपने दृष्टिकोण को पहले के 51.2% से घटाकर 50.3% कर दिया है।

ब्राजील की मिलों के पास बाजार की कीमतों के आधार पर चीनी और एथेनॉल के उत्पादन के लिए गन्ना आवंटन को बदलने के लिए एक निश्चित लचीलापन है। जब चीनी बेहतर वित्तीय लाभ देती है, तो वे एथेनॉल उत्पादन की कीमत पर उस उत्पाद के लिए निर्धारित गन्ने की मात्रा बढ़ा देते हैं।

विश्लेषकों और व्यापारियों को इस साल चीनी के लिए रिकॉर्ड गन्ना आवंटन की उम्मीद थी, क्योंकि कई मिलों ने अधिक चीनी उत्पादन की अनुमति देने के लिए अपने संयंत्रों में निवेश किया था, लेकिन उद्योग समूह यूनिका के आंकड़ों से पता चला है कि चीनी मिश्रण में अपेक्षा से कम वृद्धि हुई है।

ब्रोकर हेजपॉइंट ग्लोबल मार्केट्स ने कहा कि, हमने चीनी मिश्रण का अधिक अनुमान लगाया था। अब हमारे अनुमान को कम करना उचित लगता है।उन्होंने कहा कि, फसल विकास के दौरान प्रतिकूल मौसम के कारण चीनी सामग्री के मामले में फसल पिछले साल की तुलना में कम गुणवत्ता दिखा रही है।हालांकि, ब्रोकरेज ने नए सीजन के पहले महीनों में उच्च पेराई मात्रा को देखते हुए, इस सीजन में पेराई किए जाने वाले गन्ने की मात्रा को पहले के 613 मिलियन टन से थोड़ा बढ़ाकर 620 मिलियन टन कर दिया।

चीनी उद्योग के बारे में अधिक समाचार पढ़ने के लिए,Chinimandi.com पढ़ना जारी रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here